Create
Notifications

"भारत 3-0 से सीरीज जीत सकता है", पहले टेस्ट में जीत के बाद पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान  

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test
Prashant Kumar

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सेंचुरियन के मैदान पर जीत दर्ज करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SA) का शानदार आगाज किया है। टीम इंडिया ने मेजबानों पर पूरी तरह से दबाव बनाया और आखिरी दिन कोई भी मौका ना देते हुए एक आसान जीत दर्ज की। भारत के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कई दिग्गजों ने कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि इस बार भारतीय टीम शायद पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल कर सकती है। कुछ ऐसी ही उम्मीद पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह को है। सरनदीप का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कमजोर है, इस वजह से भारत 3-0 से सीरीज जीत सकता है।

सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 327 का स्कोर बनाया था और दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 197 रन पर रोकने के बाद 130 रन की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दूसरी पारी में 174 के स्कोर पर आउट होने के बाद पहली पारी की बढ़त के आधार पर प्रोटियाज टीम को 305 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में मेजबान टीम 191 रन पर ढेर हो गयी और भारत ने 113 रन से मैच जीत लिया। ध्यान रहे कि मैच का दूसरा दिन बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था।

भारत की गेंदबाजी काफी मजबूत है - सरनदीप सिंह

सरनदीप सिंह का मानना है कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए दक्षिण अफ्रीका का बल्लेबाजी क्रम काफी कमजोर है। एएनआई से बात करते हुए सरनदीप सिंह ने कहा,

हम इस भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतते हुए देख सकते हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं दिख रही है। केवल डीन एल्गर, एडेन मार्कराम और क्विंटन डी कॉक (जिन्होंने कल संन्यास ले लिया) ही अच्छा कर सकते हैं लेकिन अगर सारा दबाव इन तीनों पर है तो टीम जीत नहीं सकती क्योंकि भारतीय गेंदबाजी बहुत मजबूत है। बारिश की वजह से मैच पांचवें दिन तक गया, अन्यथा आगामी मैच आप 3 या 4 दिनों में खत्म होते हुए देखेंगे।

गौरतलब है कि भारत के तेज गेंदबाजों ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के 20 में से 18 विकेट चटकाए और टीम के लिए एक बार फिर विदेशों में शानदार प्रदर्शन किया। सरनदीप ने भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय हेड कोच और पूर्व गेंदबाजी कोच आर श्रीधर को श्रेय दिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...