Create

"कप्तानी राहुल पर दबाव बना रही है", पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान 

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने जब से कप्तानी की बागडोर संभाली है, तब से उनके बल्ले से कुछ खास रन नजर नहीं आये हैं और वह काफी धीमी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। राहुल को लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनका मानना है कि केएल राहुल की बल्लेबाजी फॉर्म कप्तान बनने के बाद प्रभावित हुयी है।

केएल राहुल ने वनडे सीरीज के दो मैचों में क्रमशः 12 और 55 का स्कोर बनाया है। पहले मैच में वह सस्ते में आउट हो गए और दूसरे मैच में काफी धीमे अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आये।

सरनदीप सिंह ने एएनआई से बातचीत में कहा,

वह (राहुल) आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं। वह शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन किसी तरह दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसा लगता है कि कप्तानी उन पर दबाव बना रही है। जिस तरह से वह आईपीएल में खुलकर खेले। वह इस तरह से दक्षिण अफ्रीका में नहीं खेल पा रहा है। सवाल यह है कि आईपीएल में जाने से पहले आपकी फॉर्म क्या है, लेकिन शानदार खिलाड़ी हर समय फॉर्म में रहते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम वनडे में केएल राहुल से सभी को उम्मीद होगी कि वह खुलकर बल्लेबाजी करें और भारत को तेज शुरुआत दिलाते हुए एक बड़ी पारी खेले।

लखनऊ द्वारा चुने गए खिलाड़ियों को लेकर सरनदीप सिंह ने दी प्रतिक्रिया

केएल राहुल को 17 करोड़ की बड़ी धनराशि देकर लखनऊ ने अपने साथ जोड़ा तथा उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 9.5 करोड़ तथा रवि बिश्नोई को 4 करोड़ में चुना गया।

सरनदीप ने इस बारे में कहा,

निश्चित रूप से केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस के रूप लखनऊ में शानदार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। विशेष रूप से स्टोइनिस वह एक ऑल राउंडर है और वह एक बड़ा हिटर भी है। वह मध्यक्रम के साथ-साथ मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं। वह नई गेंद से भी गेंदबाजी कर सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि वह आईपीएल मैचों में क्या कर सकते हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...