Create

भारत-दक्षिण अफ्रीका की दोस्‍ती के 30 साल पूरे होने पर सुनील गावस्‍कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दोनों देशों के मधुर सम्बन्ध को लेकर पूर्व दिग्ग्गज खिलाड़ी ने प्रतिक्रिया दी है
दोनों देशों के मधुर सम्बन्ध को लेकर पूर्व दिग्ग्गज खिलाड़ी ने प्रतिक्रिया दी है

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने क्रिकेट जगत में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND vs SA) तीन दशकों की दोस्ती को लेकर आभार प्रकट किया और उसका जश्न मनाया। गावस्कर ने क्रिकेट की गुणवत्ता की भी सराहना करते हुए दोनों क्रिकेट देशों के बीच अद्भुत संबंधों की प्रशंसा की।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ 30 साल की दोस्ती के उपलक्ष्य में ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया। सुनील गावस्कर ने दोनों देशों के बीच 'शानदार संबंध' को लेकर आभार प्रकट किया और अपनी प्रतिक्रिया दी।

सुनील गावस्कर ने याद दिलाया कि खेल में प्रवेश के बाद से भारत दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली पहली टीम थी। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों के बीच के जबरदस्त मैच देखने को मिले हैं। दिग्गज ओपनर ने कहा,

भारत को पहली बार यहां आए 30 साल हो गए हैं और यह वर्षों से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक शानदार रिश्ता रहा है। भारत पहली टीम थी जो दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए आई थी और उसके बाद दोनों के बीच कुछ अच्छे मैच हुए।

गावस्कर ने दोनों देशों के बीच आगे भी इसी तरह दोस्ती हमेशा बनी रहने की कामना की। उन्होंने कहा,

ये 30 साल दोस्ती के रहे हैं और यह दोस्ती हमेशा ऐसे ही लम्बे समय तक जारी रहे।
Building relationships together on and off the pitch for the better of cricket🙏 #BePartOfIt https://t.co/WNeGNapLCp

दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की

डीन एल्गर की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 2-1 से हराते हुए फ्रीडम ट्रॉफी अपने नाम की। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने 113 रन से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में डीन एल्गर ने 96 रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई और सीरीज में वापसी करवाई। केपटाउन में खेले गए अंतिम मैच में भी मेजबान टीम ने शानदार खेल दिखाया और भारत को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment