Create

"उन्होंने क्या शानदार वापसी की है", केएल राहुल की सराहना करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

केएल राहुल ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार बल्लेबाजी की थी
केएल राहुल ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार बल्लेबाजी की थी

केएल राहुल (KL Rahul) ने लम्बे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए इंग्लैंड दौरे (IND vs ENG) पर शानदार बल्लेबाजी की थी और अपनी वापसी को ख़ास बनाया था। उस दौरे पर केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन की सराहना पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी की है। वीवीएस लक्ष्मण ने इस बात का जिक्र किया कि केएल राहुल ने भारतीय टेस्ट टीम में शानदार वापसी की है और उन्होंने उम्मीद जताई कि ओपनिंग बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज (IND vs SA) में भी अपनी लय जारी रखे।

केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर इंग्लैंड दौरे पर कई मैचों में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। हालांकि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की सेवाएं प्राप्त नहीं हो पाएंगी क्योंकि वह चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में राहुल पर और भी अधिक जिम्मेदारी होगी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेम प्लान' में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का प्रीव्यू करते हुए, लक्ष्मण ने राहुल को शानदार वापसी के लिए सराहा। उन्होंने कहा,

उन्होंने [राहुल] ने इस भारतीय टेस्ट टीम में कितनी शानदार वापसी की है। उन्हें मौका मिला क्योंकि मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल चोटिल थे लेकिन उन्होंने मौके का फायदा उठाया।

लक्ष्मण ने आगे यह भी कहा कि केएल राहुल ने इंग्लैंड में काफी संयम दिखाया और दक्षिण अफ्रीका में भी सफल होने के लिए ऐसा ही करना होगा। लक्ष्मण ने समझाते हुए कहा,

हम जानते हैं कि वह एक आक्रामक खिलाड़ी है, वह एक स्ट्रोक खेलने वाला खिलाड़ी है लेकिन वह यह भी जानता है कि अगर आप दक्षिण अफ्रीका में सफल होना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। हमने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में देखा कि वह काफी गेंद छोड़ रहा था।

केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारत के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने 4 मैचों में 315 रन बनाये थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

केएल राहुल को बनाया जा सकता है भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। हालांकि वह चोटिल होकर बाहर हो गए हैं, ऐसे में टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनने के लिए कई नामों की चर्चा हो रही है लेकिन उनमें से सबसे ज्यादा केएल राहुल की दावेदारी नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक खराब फॉर्म की वजह से चयनकर्ता अब रहाणे की तरफ नहीं देख रहे हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन भी इस रेस में नहीं हैं क्योंकि विदेशों में वो लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होते हैं। ऐसे में राहुल का ही विकल्प बचता है। एक सूत्र ने कहा,

पीछे देखने का कोई मतलब ही नहीं है। इस समय केएल राहुल की तरफ सबका झुकाव है। खराब फॉर्म की वजह से रहाणे की भी प्लेइंग इलेवन में जगह तय नहीं है। वहीं अश्विन को भी टीम मैनेजमेंट विदेशों में लगातार नहीं खिलाती है, इसलिए उन्हें भी उप कप्तान बनाना मुश्किल है। भारतीय टीम के लिए उप कप्तान बनाने का फैसला एक या दो दिन में लिया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment