Create

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों को खतरा बताते हुए, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

कगिसो रबाडा टीम के गेंदबाजी आक्रमण को लीड करेंगे
कगिसो रबाडा टीम के गेंदबाजी आक्रमण को लीड करेंगे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि टीम के बल्लेबाजों के लिए दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी यूनिट खतरा साबित हो सकती है। जाफर के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा मेजबान टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) साबित होंगे।

सीरीज शुरू होने से दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा। टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे परसिस्टेंट इंजरी की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि टीम के पास अभी भी रबाडा, लुंगी एनगिडी, डुआन ओलिवियर, मार्को जेनसन और बेउरन हेंड्रिक्स जैसे अच्छे तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

जाफर को लगता है कि रबाडा विराट कोहली की भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे, जिसने पिछले कुछ महीनों से अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के साथ बल्लेबाजी विभाग में संघर्ष किया है।

जाफर ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा,

दक्षिण अफ्रीका के पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है; इसमें कोई संदेह नहीं। रबाडा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। वह भारतीय बल्लेबाजों को चुनौती देने वाले हैं। उनके पास पर्याप्त गुणवत्ता है। उनकी तेज गेंदबाजी निश्चित तौर पर भारत को चुनौती देगी। लेकिन उनकी बल्लेबाजी पहले जैसी नहीं रही। फिर भी, यह भारत के लिए एक चुनौतीपूर्ण दौरा होगा।

भारत की बल्लेबाजी चिंता का विषय है - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा किया है लेकिन टीम की बल्लेबाजी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा,

भारतीय गेंदबाज अपनी टीम को गेम में रखेंगे। भारतीय तेज गेंदबाजी अब काफी अनुभवी है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के पास काफी अनुभव है। भारत का ऑलराउंड गेंदबाजी आक्रमण है।
मैं कहता रहा हूं कि अगर भारत 400 से अधिक का स्कोर बनाता है, तो इस बात की अधिक संभावना है कि वह मैच जीतेगा। हमारा गेंदबाजी आक्रमण उच्च स्तर का है। बल्लेबाजों के लिए स्कोर बोर्ड पर स्कोर लगाने की चुनौती है। यह एक समस्या रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment