Create

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के साथ बिताए पल, फोटो हुए वायरल

भारतीय टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ दिनेश कार्तिक
भारतीय टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) की शुरुआत से पहले आज ट्रेनिंग की शुरुआत की। इस ट्रेनिंग सत्र में सभी खिलाड़ी नजर आये और टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कुछ खास तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की।

इस सीरीज की शुरुआत 9 जून से दिल्ली में होनी है। दोनों ही टीम दिल्ली पहुँच चुकी हैं और कड़ी सीरीज से पहले अभ्यास में पसीना बहा रही हैं। इस सीरीज के माध्यम से दिनेश कार्तिक 2019 के बाद से वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए यह सीरीज काफी खास रहने वाली है।

कार्तिक को 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था और फिर उन्हें दोबारा मौका नहीं मिला था। हालाँकि अनुभवी खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में मिले मौकों को पूरी तरह भुनाया और 10 बार नाबाद रहते हुए 330 रन जड़ दिए। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण ही चयनकर्ताओं ने उन्हें स्क्वाड में एक बार फिर चुना है।

37 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्रेनिंग सत्र के दौरान खुद की अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ बातचीत की तस्वीरें साझा की। एक तस्वीर में वह इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई और युवा उमरान मलिक के साथ हंसी-मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं। कार्तिक ने ये सभी तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं।

पहले टी20 की प्लेइंग XI में रवि शास्त्री ने नहीं दी दिनेश कार्तिक को जगह

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए भारतीय प्लेइंग XI का चयन किया। शास्त्री ने हैरान करते हुए दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में जगह नहीं दी। हालाँकि उन्होंने कार्तिक को शामिल न करने के पीछे कोई खास वजह नहीं बताई।

पहले टी20 के लिए रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment