Create

भारत के खिलाफ मिली जीत का श्रेय आईपीएल को देते प्रमुख दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रासी वैन डर डुसेन ने डेविल मिलर के साथ मैच जिताऊ साझेदारी की
रासी वैन डर डुसेन ने डेविल मिलर के साथ मैच जिताऊ साझेदारी की

गुरुवार को दिल्ली में पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान भारत को सात विकेट से हराया। प्रोटियाज टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 75 रनों की पारी रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने खेली। मैच के बाद डुसेन ने भारत के खिलाफ मिली जीत के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलने से मिले अनुभव को श्रेय दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में डुसेन ने कहा,

मैं खुद बहुत सारे आईपीएल मैच देख चुका हूं, मुझे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, (मुझे) इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि उनके गेंदबाज क्या करेंगे और परिस्थितियां भी हमारे मुताबिक थी। मैंने यहां दो महीने बिताए, परिस्थितियों में रहा, गर्मी में रहा, इसलिए मैंने इसके लिए खुद को ढाल लिया था और हम सभी ने ऐसा किया। इस साल आईपीएल में हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी थे और इससे हमें पहले गेम में तेजी से खुद को ढालने और अच्छा करने में मदद मिली।

रासी वैन डर डुसेन आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। हालाँकि उन्होंने बहुत ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वह पूरे दो महीने तक टीम के साथ रहे और इसी वजह से उन्हें परिस्थितियों का बेहतर अंदाजा हो गया। उन्होंने अपनी नाबाद 75 रनों की पारी में 46 गेंदों का सामना किया। इस दौरान सात चौके और पांच छक्के लगाए।

रासी वैन डर डुसेन ने डेविड मिलर की भी जमकर तारीफ की

81 के स्कोर तक तीन विकेट गिर जाने के बाद डुसेन और मिलर की जोड़ी ने पारी को संभाला और 131 रनों की अविजित साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। मिलर ने आईपीएल 2022 में जो फॉर्म गुजरात टाइटंस के लिए दिखाई थी, उसी फॉर्म को बरकरार रखा और एक जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने महज 31 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाये।

डुसेन ने कहा कि मिलर की बल्लेबाजी की वजह से उनके ऊपर से दबाव कम हुआ था। उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज को लेकर कहा,

डेविड आईपीएल वाली फॉर्म को सीधे इस मैच में लेकर आये। उन्होंने शुरू से ही गेंदबाजों पर दबाव बनाया। उन्होंने शानदार पारी खेली और मुझे अपनी पारी के उस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद की। एक बार जब उन्होंने लगातार उन छक्कों को मारा, तो मोमेंटम हमारी तरफ शिफ्ट हो गया।

आपको बता दें कि पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर 212 रन बनाकर टार्गेट हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment