भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का कार्यक्रम

इस सीरीज के लिए केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान हैं
इस सीरीज के लिए केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान हैं

आईपीएल (IPL) समाप्त होने के बाद अब एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मौसम आ रहा है। इसमें भारतीय टीम का कार्यक्रम घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज होगी। जून में होने वाली इस सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान पहले से ही किया जा चुका है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर टी20 सीरीज के लिए आ रही है। पांच टी20 मैचों की सीरीज का कार्यक्रम फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा है। 9 जून को पहले टी20 मुकाबले के साथ ही इस सीरीज की शुरुआत होनी है। अंतिम मुकाबला 19 जून को खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम

9 जून, पहला टी20 मैच (अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली)

12 जून, दूसरा टी20 मैच (बाराबाती स्टेडियम, कटक)

14 जून, तीसरा टी20 (डॉक्टर वाईएसआर रेड्डी स्टेडियम, विशाखापट्टनम)

17 जून, चौथा टी20 मैच (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट)

19 जून, पांचवां टी20 मैच (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु)

इस टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी है। कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई है। बोर्ड ने यह भी कहा है कि यह सीरीज बायो बबल में नहीं होगी। हालांकि खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराना होगा।

आईपीएल में खिलाड़ी बायो बबल में रहे थे लेकिन बीसीसीआई ने इसे पूरी तरह से सरल बनाने का प्रयास किया था। खिलाड़ियों के परिवार के सदस्य भी उनके साथ रहे थे। इसके अलावा उनके मनोरंजन का भी खास ध्यान होटल में रखा गया। इस तरह आईपीएल बबल में खिलाड़ियों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ा। परिवार के सदस्य साथ होने के कारण बायो बबल में रहना थोड़ा आसान हो जाता है।

Quick Links