IND vs SA : दूसरा टी20 मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

भारतीय टीम इस सीरीज में पीछे चल रही है
भारतीय टीम इस सीरीज में पीछे चल रही है

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच रविवार को टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पांच मैचों की इस सीरीज में दक्षिण अफ़्रीकी टीम आगे चल रही है। पहले मैच में बड़े स्कोर के बाद भी मेहमान टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की। भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज करते हुए बराबरी करना चाहेगी। कटक के बाराबाती स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग में प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। ऐसे में इन क्षेत्रों में टीम को सुधार करने की आवश्यकता रहेगी। वहीँ दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए डेविड मिलर और रैसी वैन डर डुसेन ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच फिनिश कर दिया। ऐसे में उनसे उम्मीदें इस मैच में भी रहेगी। हेड टू हेड में भारतीय टीम आगे है। 16 में से 9 मैच भारत ने जीते हैं। वहीँ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है। कटक में एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

संभावित एकादश

India

ऋषभ पंत (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रसी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, मार्को जानसेन

पिच और मौसम की जानकारी

कटक में काफी समय के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा है। ऐसे में पिच के बर्ताव को देखने के लिए टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया जा सकता है। पहले खेलने वाली टीम को 180 से ज्यादा का स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा। मौसम साफ़ रहने के आसार हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन