Create

हेनरिक क्लासेन की धुआंधार बैटिंग, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को लगातार दूसरे टी20 में हराया

हेनरिक क्लासेन ने अकेले ही टीम की नैया पार लगा दी
हेनरिक क्लासेन ने अकेले ही टीम की नैया पार लगा दी

भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर 6 विकेट खोकर 149 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के पास 2-0 की अजेय बढ़त है।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवाया। वह 1 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मिलकर स्कोर 48 रन तक पहुँचाया। इस बीच इशान किशन 21 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो गए। ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या का बल्ला भी नहीं चला। दोनों ने क्रमशः 5 और 9 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन वह 35 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम कुछ ओवरों में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। भारत का स्कोर 6 विकेट पर 148 रन रहा, नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। कार्तिक ने 21 गेंद में नाबाद 30 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 9 गेंद में नाबाद 12 रन बनाए।

जवाबी पारी में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। भुवनेश्वर कुमार ने नई गेंद के साथ दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। रीज हेंड्रिक्स, प्रिटोरियस और वैन डर डुसेन क्रमशः 4,4 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से हेनरिक क्लासेन और टेम्बा बवुमा ने मोर्चा संभाला। दोनों मिलकर स्कोर को 93 रन तक लेकर गए। इस दौरान क्लासेन ने तूफानी बैटिंग कर फिफ्टी जमाई। बवुमा 35 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि क्लासेन की बैटिंग बाद में भी जारी रही और दक्षिण अफ्रीका को जीत के करीब पहुंचाकर वह 46 गेंद में 81 रन जड़कर आउट हुए। पार्नेल को भुवनेश्वर कुमार ने 1 रन पर पवेलियन भेज दिया लेकिन तब तक मेहमान टीम जीत की दहलीज पर थी। मिलर 20 रन बनाकर नाबाद रहे और दक्षिण अफ्रीका ने उन्नीसवें ओवर की दूसरी गेंद पर 6 विकेट कहकर 149 रन बनाये और मैच जीत लिया। भुवनेश्वर कुमार ने घातक गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 4 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 148/6

दक्षिण अफ्रीका: 149/6

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment