दिनेश कार्तिक ने प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद बताई अपनी बैटिंग की रणनीति

दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

भारतीय टीम (Indian Team) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर चौथे टी20 जीत का क्रेडिट दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जाता है। उन्होंने मुश्किल समय में आकर धाकड़ फिनिशर की भूमिका निभाई। वह अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। कार्तिक को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने इसके बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि अच्छा लग रहा है। मैं इस सेटअप में बहुत सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। पिछले गेम में चीजें योजना के अनुसार नहीं चलीं, लेकिन मैंने आज जाकर खुद को व्यक्त किया। मुझे लगता है कि डीके थोड़ा बेहतर सोच रहा है। वह परिस्थितियों का बेहतर आकलन करने में सक्षम है और यह अभ्यास के साथ आता है। मेरे कोच को श्रेय जाता है। उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका) शानदार गेंदबाजी की और हमारे लिए मुश्किल खड़ी की।

पिच को लेकर कार्तिक ने कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए कठिन पिच थी। बाउंड्री को भेदना कठिन था। हमारे सलामी बल्लेबाज आमतौर पर हमें अच्छी शुरुआत दिलाते रहे हैं। जब मैं गया तो हार्दिक ने मुझे अपना समय लेने के लिए कहा। यह महत्वपूर्ण था कि लंबे समय से आसपास रहने वाले खिलाड़ियों को ऐसी पिचों पर खड़े होने की जरूरत है। बेंगलुरु मेरे लिए होम ग्राउंड है। मैं आरसीबी के साथ नहीं खेला हूं, लेकिन वहां काफी खेला हूं। द्विपक्षीय सीरीज को फाइनल मैच तक जाते हुए देखना अच्छा है। तीसरे और चौथे गेम में दबाव को अवशोषित होते देखना कुछ ऐसा था जिसे हम पसंद करेंगे। राहुल द्रविड़ को क्रेडिट जाता है। उनके अंदर गजब शांत रहने का सेंस है। कार्तिक ने यह भी कहा कि ड्रेसिंग रूम शांत जगह है। दबाव को गले लगाना सीखना महत्वपूर्ण है।

गौरतलब है कि भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 169 रन बनाए। कार्तिक के बल्ले से 55 रन आए। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम 87 रन बनाकर आउट हो गई। सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर है और पांचवां मैच निर्णायक रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma