Create
Notifications

IND vs SA : चौथा टी20 मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मैच है
भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला मैच है
निरंजन

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया की स्थिति करो या मरो वाली है। इस मैच में अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत दर्ज करने में सफल रहती है, तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए मुकाबला ज्यादा अहम है।

भारतीय टीम के लिए ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर की बैटिंग चिंता का विषय रही है। दोनों के बल्ले से रन नहीं आए हैं। पन्त ने कुछ मौकों पर खराब शॉट भी खेले हैं। हालांकि ओपनिंग स्लॉट में इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना दमखम दिखाया है। गेंदबाजी में पिछले मैच में चहल और हर्षल पटेल ने बेहतर कार्य किया था। वहीँ दक्षिण अफ़्रीकी टीम की बात की जाए तो उनके पास डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे के ऊपर जिम्मेदारी रहेगी। दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

India

ऋषभ पंत (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/उमरान मलिक, हर्षल पटेल

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक/रीज़ा हेंड्रिक्स, रसी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज

पिच और मौसम की जानकारी

पिच बैटिंग के लिए मददगार हो सकती है। इसके अलावा बाद में बल्लेबाजी करना भी आसान होगा। इस वजह से पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जाना चाहिए। 180 रनों का स्कोर पहले खेलने वाली टीम को करना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे मैच का सीधा प्रसारण होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...