Create

"ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बड़ा मौका गंवा दिया" - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद आई प्रतिक्रिया

ऋतुराज गायकवाड़ प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे
ऋतुराज गायकवाड़ प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज (IND vs SA) के बाद भारतीय ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने कौशल का प्रदर्शन करने का एक बड़ा मौका गंवा दिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 19.20 की औसत से 96 रन बनाये। उनके बल्ले से एक 57 रन की अर्धशतीय पारी देखने को मिली। हालांकि उनमें निरंतरता की कमी दिखी और इसी वजह से वह ज्यादा बड़े स्कोर बनाने में असफल रहे।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने उन भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया जो अपने मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। इस लिस्ट में ऋतुराज को सबसे ऊपर रखते हुए चोपड़ा ने कहा,

मैंने ऋतुराज गायकवाड़ का नाम सबसे ऊपर रखा है क्योंकि सबसे ऊपर ट्रैफिक जाम है, आप इसे चांदनी चौक या क्रॉफर्ड मार्केट जाम कह सकते हैं। वहां भीड़ है, ओपनिंग बल्लेबाजों के लिए जगह नहीं है।

पूर्व खिलाड़ी ने टीम इंडिया के पास ओपनिंग के ढेरों विकल्पों पर प्रकाश डाला। उन्होंने समझाते हुए कहा,

कुछ लोगों का मानना है कि कोहली को भी ओपनर बनाया जा सकता है। कोहली अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग करते हैं इसलिए वह यहां भी ओपनिंग कर सकते हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल और इशान किशन ओपन कर सकते हैं, कितने लोग ओपन करेंगे? हर कोई ओपन करना चाहता है। एक मैच में हमने ऋषभ पंत को भी ओपन करने का मौका दिया था।

ऋतुराज गायकवाड़ काफी पीछे हो गए हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने जिक्र किया कि ऋतुराज गायकवाड़ को बारिश के कारण रद्द हुए आखिरी मैच में भी बल्लेबाजी मिली और वह उसमें भी आउट हो गए। उन्होंने कहा,

इस नजरिये से देखें तो ऋतुराज गायकवाड़ काफी पीछे जा चुके हैं। उन्होंने पांच मैच खेले, बहुत से लोगों ने केवल चार खेले, क्योंकि आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, लेकिन ऋतुराज उस मैच में आउट हो गए थे, कुल मिलाकर उन्हें पांच पारियां मिली। पांच पारियों में, यदि आपने कुल 96 रन बनाए हैं। मैं रुतुराज गायकवाड़ को पसंद करता हूं, वह तकनीकी रूप से बहुत कॉम्पैक्ट हैं, उनकी खेलने की शैली बहुत अच्छी है लेकिन पांच पारियों में 96 रन हैं, जिसमें 57 रन की अच्छी पारी शामिल है। इसका मतलब है कि बाकी सीरीज बिल्कुल ठंडी थी।

ऋतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मैचों के लिए चुना गया है। देखना होगा कि मौका मिलने पर, वहां उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment