Create

पहले टेस्ट मैच को लेकर पूर्व क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, तेज गेंदबाजों का होगा जलवा, ओपनर्स करेंगे निराश

भारतीय क्रिकेट टीम प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Photo Credit - BCCI)

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचूरियन में खेला जाने वाला है और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के ओपनर्स फ्लॉप रहेंगे और केवल एक ही सलामी बल्लेबाज 50 से ज्यादा रन बना पाएगा। वहीं आकाश चोपड़ा ने ये भी भविष्यवाणी की कि तेज गेंदबाज इस पिच पर काफी सफल हो सकते हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि केवल एक ही ओपनर्स इस पहले मुकाबले में अच्छी पारी खेल पाएगा। उन्होंने कहा,

पहली चीज जो मुझे लग रही है कि केवल एक ही ओपनर इस मुकाबले में 50 से ज्यादा रन बनाएगा। ज्यादा से ज्यादा एक ही ओपनर इस मैच में सफल हो पाएगा। हालांकि बाकी के सलामी बल्लेबाज इस मैच में काफी सस्ते में आउट हो जाएंगे।

तेज गेंदबाज 25 से ज्यादा विकेट चटकाएंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने गेंदबाजों को लेकर भी भविष्यवाणी की और कहा कि तेज गेंदबाज इस मुकाबले में डॉमिनेट करेंगे और स्पिनर्स को उतनी ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा,

दूसरी चीज ये है कि तेज गेंदबाज 25 से ज्यादा विकेट चटकाएंगे। मुझे नहीं लगता है कि स्पिनर्स इस मैच में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। ये संभव है कि पूरे 40 विकेट ना गिरें लेकिन अगर गिरते हैं तो फिर तेज गेंदबाज 30 से ज्यादा विकेट ले सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा कि विकेटों के पीछे कई सारे बल्लेबाज कैच आउट होंगे। उनके मुताबिक 10 कैच विकेटकीपर के पास जाएंगे। वहीं उन्होंने इस मुकाबले के ड्रॉ होने की भी उम्मीद जताई है। पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक उन्हें नहीं लगता है कि इस मुकाबले को कोई भी टीम जीत पाएगी और ये मैच ड्रॉ पर समाप्त होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment