Create

भारतीय टीम की प्लेइंग XI में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए संभावित बदलावों को लेकर आई प्रतिक्रिया

उमरान मलिक को मौका मिल सकता है
उमरान मलिक को मौका मिल सकता है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज (IND vs SA) का तीसरा मुकाबला आज शाम विशाखापट्नम में खेलना है। सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले हार चुकी भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। इस अहम मैच के लिए प्लेइंग XI में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। इस मुकाबले में भारत के लिए बदलावों को लेकर पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक भारत मध्य के ओवरों की समस्याओं को दूर करना चाहेगा तो फिर तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका दिया जा सकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में चोपड़ा ने तीसरे टी20 में बदलावों को लेकर अपने विचार व्यक्ति किये। उन्होंने उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को लेकर कहा,

क्या उमरान मलिक या अर्शदीप को लाया जा सकता है? मैं किसी भी बदलाव की वकालत नहीं करने जा रहा हूं लेकिन अगर कोई बदलाव करने की जरूरत है, तो मैं अर्शदीप कहूंगा, हालांकि आईपीएल में बीच के ओवरों में उमरान मलिक से ज्यादा विकेट किसी ने नहीं लिए हैं। इसलिए अगर आप बीच के ओवरों की दिक्कतों को दूर करना चाहते हैं तो आप उमरान को मौका दे सकते हैं।

पूर्व खिलाड़ी का मानना है की पेकिंग ऑर्डर के आधार पर उमरान से पहले अर्शदीप को मौका मिलना चाहिए लेकिन उमरान के खेलने की उम्मीदें ज्यादा है। इस बारे में चोपड़ा ने कहा,

अर्शदीप पेकिंग क्रम में उमरान से आगे हैं। लेकिन अक्सर जब दबाव आता है, तो टीम अलग-अलग संयोजनों के साथ जाने की कोशिश करती है। तो हो सकता है कि उमरान खेलें, आज शाम के मैच में ऐसा हो सकता है।

रवि बिश्नोई को अक्षर की जगह मौका मिलना चाहिए - आकाश चोपड़ा

रवि बिश्नोई के नाम पर भी चर्चा हो सकती है
रवि बिश्नोई के नाम पर भी चर्चा हो सकती है

आकाश चोपड़ा का मानना है कि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को अक्षर पटेल की जगह शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा,

क्या चहल या अक्षर से आगे बिश्नोई खिलाया जा सकता है? मैं कहूंगा कि उसे अक्षर से आगे खिलाएं क्योंकि इस मैदान पर लेग स्पिनरों के आंकड़ें बहुत अच्छे हैं। विजाग में आमतौर पर बहुत सारे रन बनाए जाते हैं लेकिन लेग स्पिनरों को बहुत अधिक विकेट मिलते हैं। पांच गेंदबाजों के साथ जाना थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है लेकिन आप क्या कर सकते हैं, चीजें काम नहीं कर रही हैं।

अंत में चोपड़ा ने कहा कि वह इस मुकाबले में अभी तक फ्लॉप रहने वाले ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को एक और मौका देना चाहेंगे। अगर वह इस मुकाबले में फ्लॉप रहते हैं, तो वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...