Create

शिखर धवन के चयन में निरंतरता की कमी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने टीम मैनेजमेंट पर साधा निशाना 

शिखर धवन को घरेलू टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है
शिखर धवन को घरेलू टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय टी20 टीम में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चयन में निरंतर की कमी को लेकर टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा है। चोपड़ा ने कहा कि एक साल पहले आपने उन्हें श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनाया था और वह अब आपकी योजनाओं में नहीं हैं।

शिखर धवन ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच पिछले श्रीलंका में खेला था। इसके बाद आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद शिखर की बजाय युवा इशान किशन को वर्ल्ड कप के लिए तीसरे ओपनर के तौर पर चुना गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए रिपोर्ट्स थी कि प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद धवन को मौका मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिपोर्ट्स में कहा गया कि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ कर दिया है कि वह अब अनुभवी बल्लेबाज से आगे बढ़ना चाहते हैं।

प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और केएल राहुल के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के बाद, भारत के लिए इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी ने शुरूआती दो मैचों में ओपनिंग की। हालाँकि इस दौरान ऋतुराज प्रभावित करने में नाकाम रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या धवन गायकवाड़ से बेहतर विकल्प हो सकते थे, चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

अगर धवन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना में हैं, तो हाँ। नहीं तो नहीं। उनका चयन प्रदर्शन पर आधारित नहीं है। वह पिछले तीन साल से आईपीएल में रन बना रहे हैं। मुझे आश्चर्य है कि वह एक साल पहले श्रीलंका में कप्तान थे और अब टीम में भी नहीं हैं। सोच में बेहतर निरंतरता होनी चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तान बन सकते थे धवन - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि अगर बाएं हाथ का अनुभवी बल्लेबाज सेट-अप का हिस्सा होता, तो कप्तानी के दावेदार होते। उन्होंने कहा,

अगर चयनकर्ता धवन को वर्ल्ड कप के लिए थोड़ा सा भी सोच रहे हैं तो उन्हें वहां होना चाहिए था। अगर वह टीम में होते तो कप्तान बन सकते थे। यह एक वास्तविक संभावना थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment