दक्षिण अफ्रीका का प्रमुख खिलाड़ी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

मार्करम कोरोना संक्रमित होने के बाद क्वारंटीन में थे
मार्करम कोरोना संक्रमित होने के बाद क्वारंटीन में थे

एडेन मार्करम (Aiden Markram) भारत के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार (15 जून) को इसकी पुष्टि की। मार्करम शुरुआत में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इससे उनको शुरुआती मैचों से बाहर होना पड़ा था। अब वह बचे हुए दो मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक बयान के अनुसार 27 वर्षीय खिलाड़ी ने एक सप्ताह क्वारंटीन में बिताया और अगले 2 मैचों के लिए अपनी वापसी कार्यक्रम को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। इस बीच मेहमान टीम क्विंटन डी कॉक पर भी निगरानी रख रही है। डी कॉक को कलाई पर चोट लगी है।

डी कॉक चोट के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेले हैं और उनकी जगह हेनरिक क्लासेन को इलेवन में शामिल किया गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कटक में मैन ऑफ द मैच प्राप्त किया था। क्लासेन ने कटक टी20 मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की पारी खेली थी।

टी20 सीरीज में दो मैच लगातार हारने के बाद भारतीय टीम ने तीसरा मुकाबला जीता था। इससे सीरीज में अभी भारतीय टीम बनी हुई है। दक्षिण अफ्रीका को सीरीज अपने नाम करने के लिए अगले दो मैचों में से एक में जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में पूरा दबाव टीम इंडिया के ऊपर ही रहेगा। भारतीय टीम के लिए अगला मैच भी करो या मरो की स्थिति वाला है। भारतीय टीम को सीरीज अंतिम मैच तक लेकर जाने के लिए चौथा मैच जीतना होगा। यह मुकाबला 17 जून को राजकोट में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन धाकड़ रहे हैं। अगले मैच में भी इन दोनों के ऊपर नज़रें रहेंगी। देखना होगा कि दोनों टीमों की रणनीति कैसी रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन