साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज बल्लेबाज कोरोना वायरस की वजह से बाहर

England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021
England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से पूर्व ही साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को एक तगड़ा झटका लग गया। दिग्गज बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) कोरोना वायरस की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए। मार्करम कोविड पॉजिटिव पाए गए और इसी वजह से उन्हें पहले मुकाबले से बाहर होना पड़ेगा।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस के दौरान एडेन मार्करम के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा,

एडेन मार्करम सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्टब्स को डेब्यू का मौका मिला है। वेन पर्नेल और ड्वेन प्रिटोरियस के रूप में दो ऑलराउंडर भी टीम में हैं। हम एक ग्रुप के तौर पर वर्ल्ड कप से ही साथ में नहीं रहे हैं इसलिए ये एक अहम सीरीज है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए हमारी तैयारियां जारी हैं।

एडेन मार्करम का परफॉर्मेंस आईपीएल में काफी शानदार रहा था

एडेन मार्करम की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाए थे। एडेन ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों की 12 पारियों में 47.63 की औसत और 139.05 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 बार अर्धशतकीय पारियां खेली और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 68 रनों का रहा। यही वजह है कि उनके बाहर होने से प्रोटियाज टीम को बड़ा झटका लगा।

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप का साल होने की वजह से ये सारे मुकाबले काफी अहम हैं। भारतीय टीम इस सीरीज में अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा जा रही है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता