Create

साउथ अफ्रीका ने अपने इस खिलाड़ी को बताया सबसे अहम, कप्तान ने दिया बड़ा बयान

South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के कप्तान टेंबा बवुमा (Temba bavuma) ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले अपने प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) को सबसे अहम बताया है। उन्होंने कहा है कि एनरिक नॉर्ट्जे हमारे लिए सबसे बड़े प्लेयर हैं।

एनरिक नॉर्ट्जे की अगर बात करें तो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही उन्होंने कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। इंजरी की वजह से वो मैदान से बाहर थे। हालांकि आईपीएल 2022 से उन्होंने वापसी की और दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई मुकाबले खेले। हालांकि वो उस तरह के लय में नहीं दिखे।

एनरिक नॉर्ट्जे से हमें बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है - टेम्बा बवुमा

एनरिक नॉर्ट्जे को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है। प्रोटियाज टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने उन्हें अपनी टीम का बड़ा प्लेयर बताया है। उन्होंने पहले टी20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा,

एनरिक नॉर्ट्जे हमारे लिए काफी बड़े प्लेयर हैं और गेंदबाजी यूनिट का अहम हिस्सा हैं। जब उन्होंने आईपीएल में खेला था तो एक बड़ी इंजरी से वापस आ रहे थे। हलांकि जितना ज्यादा वो खेलेंगे उतना ही ज्यादा लय में आते जाएंगे। वो टीम के अहम सदस्य हैं और हम उनसे बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद करते हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में थी लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए। उनके अलावा कुलदीप यादव भी बाहर हो गए हैं। राहुल की जगह ऋषभ पन्त कप्तान होंगे और पांड्या उपकप्तान बनाए गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment