Create

उमरान मलिक के साथ अपनी तुलना को लेकर एनरिक नॉर्टजे ने दिया चौंकाने वाला बयान

एनरिक नॉर्टजे ने युवा उमरान मलिक के साथ अपनी गति की तुलना को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया
एनरिक नॉर्टजे ने युवा उमरान मलिक के साथ अपनी गति की तुलना को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी गति की वजह से चर्चा का विषय रहे। उन्होंने लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी की और इसी वजह से उनकी तुलना कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के तेज गति वाले गेंदबाजों से होने लगी है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) का भी नाम शामिल है। हालाँकि नॉर्टजे ने उमरान मलिक के साथ तुलना को ज्यादा तवज्जों नहीं दी।

एनरिक नॉर्टजे काफी समय से चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहे। इस दौरान उन्होंने घर पर भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज मिस की। वहीँ आईपीएल 2022 में भी कई मैचों में उन्हें बाहर बैठना पड़ा। मौजूदा समय में नॉर्टजे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। हालाँकि वह अभी लय की तलाश में जुटे हुए हैं।

राजकोट में होने वाले चौथे टी20 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में नॉर्टजे ने कहा कि उनका पूरा ध्यान मैच और टीम के लिए योगदान देने पर है। उन्होंने कहा,

हां, इस समय मैं इस बात से चिंतित नहीं हूं कि सबसे तेज (गेंदबाज) कौन है। वास्तव में इसकी परवाह नहीं है कि सबसे तेज कौन है और स्पीड गन क्या है, यह टीम के लिए योगदान देने के बारे में है। जब मैं ट्रेन करता हूं, जब मैं नहीं खेल रहा होता हूं, तो आप स्पष्ट रूप से सोचते हैं कि आप जिस तरह से प्रशिक्षण लेते हैं, आप जो भी कर रहे हैं, उससे आप कैसे तेज हो सकते हैं। मेरे दिमाग के पीछे, यह कुछ ऐसा होगा जिसके लिए मैं प्रयास करता रहूंगा लेकिन यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में मैं मैदान में जाते समय सोचता हूं।

हम तेज गेंद डालने की प्रतिस्पर्धा करने की स्थिति में नहीं हैं - एनरिक नॉर्टजे

उमरान मलिक के साथ सबसे तेज गेंद डालने की प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए नॉर्टजे ने कहा,

उमरान मलिक बहुत अच्छे और बहुत तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने दिखाया है कि वह क्या कर सकते हैं। अगर वह तेज हो जाते हैं, तो उनके लिए बहुत अच्छा है। अगर मैं तेज हो जाऊं तो मेरे लिए बहुत अच्छा है। मुझे नहीं लगता कि हम उस स्तर पर हैं जहां हम सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, यह मैच जीतने और योगदान देने की कोशिश करने के बारे में है।

उमरान मलिक ने आईपीएल के इस सीजन में 157 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से गेंद डाली थी, जो टूर्नामेंट की दूसरी सबसे तेज गेंद थी। वहीँ उन्होंने 14 मैचों में अपनी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 22 विकेट चटकाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती तीन मैचों में उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है। देखना होगा कि क्या अगले दो मैचों में उन्हें खिलाया जायेगा या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment