"टी20 विश्व कप से पहले किसी भी तरह की क्रिकेट हमारे लिए फायदेमंद"- दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बड़ा बयान

South Africa v England - 1st T20 International
South Africa v England - 1st T20 International

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम फिलहाल पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के लिए भारत के दौरे पर आई हुई है। भारत आने के बाद दक्षिण अफ़्रीका के कप्तान टेंबा बवुमा (Temba Bavuma) ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि विश्व कप से पहले किसी भी तरह की क्रिकेट उनकी टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी। बवुमा ने कहा,

भारत की परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया के जैसी नहीं हैं। हालांकि, इसके बावजूद खेलने के कई सारे लाभ हैं। किसी भी तरह की प्रतियोगी क्रिकेट हमारे लिए फायदेमंद होगी। इन मैचों का इस्तेमाल हम इस चीज के लिए करेंगे कि हम क्रिकेट को किस तरह खेलते हैं। हम आपस में जिस भाषा को बोलते हैं उसे सही तरीके से वापस पाना और खिलाड़ियों को टीम में अपने रोल को समझना अहम होगा।

नौ जून से शुरु होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के अन्य चार मुकाबले कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाने हैं। भारत ने इस सीरीज के लिए अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें ब्रेक दिया गया है।

उनकी जगह पर केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। रोहित के अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उन्होंने अपने लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है और इसके अलावा उन्होंने कुछ नए चेहरों को भी टीम में शामिल किया है। इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और कगिसो रबाडा सबसे अहम खिलाड़ी होने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar