Create

"किसी भी सीनियर खिलाड़ी के लिए ऐसी वापसी आसान नहीं होती"- दिनेश कार्तिक की जबरदस्त पारी को लेकर आई प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अपना पहला टी20 अर्धशतक लगाया
दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अपना पहला टी20 अर्धशतक लगाया

राजकोट में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम मैनेजमेंट के द्वारा दिखाए गए भरोसे को पूरी तरह साबित भी किया। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भी कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के बाद जमकर तारीफ़ की और कहा कि उनके प्रदर्शन को देखकर टीम मैनेजमेंट काफी खुश होगा।

नेहरा ने इस बात को हाईलाइट किया कि किस तरह लगभग तीन साल बाद वापसी करना दिनेश कार्तिक के लिए चुनौती भरा रहा होगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कार्तिक ने दिखाया कि वह इस फॉर्मेट में एक भरोसेमंद बल्लेबाज हैं।

क्रिकबज पर भारत की जीत के बड़ा कार्तिक को लेकर नेहरा ने कहा,

किसी सीनियर खिलाड़ी के लिए ऐसी वापसी करना कभी आसान नहीं होता। उन्होंने सीरीज में अच्छी शुरुआत की, लेकिन एक बड़ी पारी की तलाश में थे। जबकि वह अच्छा कर रहे थे, उन्हें आज छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए और अर्धशतक बनाते हुए देखकर अच्छा लगा। आप एक अनुभवी खिलाड़ी से यही उम्मीद करते हैं। उन्हें एक फिनिशर के रूप में चुना गया था, लेकिन वे यह भी जानते हैं कि जरूरत पड़ने पर पारी को कैसे संभालना है। टीम मैनेजमेंट उनके प्रदर्शन से काफी खुश होगा।
.@DineshKarthik put on an impressive show with the bat & bagged the Player of the Match award as #TeamIndia beat South Africa in Rajkot. 👏 👏 Scorecard ▶️ bit.ly/INDvSA-4THT20I #INDvSA | @Paytm https://t.co/RwIBD2OP3p

कार्तिक के सामने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज गलती करने पर मजबूर हुए - पार्थिव पटेल

आशीष नेहरा के साथ मौजूद पार्थिव पटेल ने कहा कि दिनेश कार्तिक की प्रतिष्ठा ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को गलितयां करने पर मजबूर किया। उन्होंने यह भी कहा कि अनुभवी बल्लेबाज ने फील्ड प्लेसमेंट के मुताबिक अपने शॉट खेले। पार्थिव ने कहा,

जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे तब दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी ठीक नहीं थी। लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी की प्रतिष्ठा विपक्ष को ऐसी गलतियां करने पर मजबूर कर देती है। गेंदबाज से ज्यादा वह फील्ड के हिसाब से खेल रहे थे। जब स्क्वायर लेग और फाइन लेग सर्कल में थे, तो वह शुरू से ही उनके ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे।

गौरतलब है कि भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 169 रन बनाए। कार्तिक के बल्ले से 55 रन आए। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी टीम 87 रन बनाकर आउट हो गई। सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर है और पांचवां मैच निर्णायक रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment