Create

"कप्तान ऋषभ पंत ने मुझे कुछ भी करने की पूरी आजादी दी" - प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भुवनेश्वर कुमार की बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय कप्तान ऋषभ पंत को दिया
भुवनेश्वर कुमार ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय कप्तान ऋषभ पंत को दिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) का समापन रविवार को हुआ। बारिश की वजह से सीरीज का निर्णायक मुकाबला पूरा नहीं हो पाया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस सीरीज में अनुभवी भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने काफी शानदार गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। भुवी ने प्रेजेंटेशन के दौरान कई अहम बातों का जिक्र किया और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के समर्थन को भी श्रेय दिया।

भुवनेश्वर कुमार काफी समय तक चोट और फिटनेस की समस्या से परेशान रहे हैं और उन्होंने काफी क्रिकेट भी मिस की। हालाँकि अब धीरे-धीरे वह अपनी लय में वापसी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भुवनेश्वर ने चार पारियों में 6.07 के इकॉनमी रेट से 6 विकेट हासिल किये। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 13 रन देकर 4 विकेट लेना रहा, जो उन्होंने कटक में दूसरे टी20 मैच के दौरान दर्ज किया था। वह सीरीज में हर्षल पटेल (7 विकेट) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

अपनी गेंदबाजी योजना को लेकर भुवी ने दी प्रतिक्रिया

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा,

शरीर अच्छा महसूस कर रहा है लेकिन मैं इसके बारे में बहुत अधिक बात नहीं करना चाहता। मैं बस अपना पूरा ध्यान शारीरिक रूप से मजबूत और होने और गेंदबाजी में देना चाहता हूँ। ज्यादातर बार मैं शुरू में दो और अंत में दो ओवर गेंदबाजी करता हूं। सीनियर होने के नाते मैं यह भी सोचता हूं कि किस तरह युवाओं की मदद करूँ।

कप्तान ऋषभ पंत की भी सराहना की

भारतीय कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के लिए यह सीरीज मिलीजुली रही। हालाँकि भुवनेश्वर कुमार ने ऋषभ पंत का आभार व्यक्त किया और कहा,

मैं भाग्यशाली रहा हूं कि कप्तान ने मुझे वह करने की पूरी छूट दी जो मैं चाहता था। उस मामले में काफी अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment