Create

"एमएस धोनी को कॉल करो या फिर राहुल से बात करो"- कप्तान ऋषभ पंत को मिली अहम सलाह 

ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवालिया निशान है
ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवालिया निशान है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भारत का कप्तान नियुक्त किया गया है। उनकी कप्तानी में टीम को अभी तक जीत की तलाश है। भारत की लगातार दो हार के बाद उनकी लीडरशिप सवालों के घेरे में है। पंत को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भी प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने पंत से अधिक निर्णायक होने और मैदान के अंदर चीजों को संभालने का आग्रह किया है। हॉग ने कहा कि पंत एमएस धोनी (MS Dhoni) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे सीनियर्स से सलाह ले सकते हैं लेकिन मैदान पर अंतिम फैसला उनका होना चाहिए।

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की गई रील में हॉग ने पंत को सलाह देते हुए कहा,

पंत अभी कप्तान हैं। एक चीज जो उसे करने की जरूरत है वह है अधिक निर्णायक और मैदान में नियंत्रण रखना। अन्य खिलाड़ियों को अपने फैसलों को प्रभावित न करने दें। अगर उसे कुछ सीखने की जरूरत है, तो वह एमएस धोनी को कॉल कर सकता है या राहुल से बात कर सकता है। अपने सुझाव प्राप्त करें, बाहर जाएं, खुद पर भरोसा करें और कार्य करें। क्योंकि, जब वह खुद पर भरोसा करता है, तो हम जानते हैं कि वह कुछ भी हासिल कर सकता है।

रोहित शर्मा ने इस साल घर के बाहर कप्तानी नहीं की है - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्वीकार किया कि कप्तान के तौर पर अभी रोहित ने शानदार कार्य किया है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस साल अभी तक रोहित ने घर के बाहर कप्तानी नहीं की है। हॉग ने कहा,

भारत में कप्तानी की हमेशा चर्चा होती है, खासकर तब जब वे हार रहे हों। किसी ने टिप्पणी की है कि रोहित शर्मा ने 2022 में एक सही रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 11 में से 11 गेम जीते हैं। जब किसी और ने भारत की कप्तानी की है, तो यह सात गेम, सात हार हैं। लेकिन याद रहे, रोहित शर्मा ने इस साल भारत के बाहर कप्तानी नहीं की है। आइए तब तक इंतजार करें जब तक कि वह विदेशी धरती कप्तानी न करें और देखें कि उस समय दबाव कैसे मैनेज करते हैं।

आपको बता दें कि इस साल रोहित शर्मा के बगैर जिन सात मैचों में भारत अभी तक हारा है, उसमें से पांच दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर थे। वहीँ मौजूदा सीरीज के भी दो मैच शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment