Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से आगे बताते हुए दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने अपने दमदार प्रदर्शन से ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ा दिया है
दिनेश कार्तिक ने अपने दमदार प्रदर्शन से ऋषभ पंत पर दबाव बढ़ा दिया है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज के स्थान के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से आगे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं। स्टेन के मुताबिक पंत ने अपनी गलतियों से सीख नहीं ली है, जब कार्तिक मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टी20 में वापसी करने वाले कार्तिक ने राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच में 27 गेंदों में 55 रन की विस्फोटक पारी खेली और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उनकी पारी की वजह से भारत ने 169 का स्कोर बनाया और 82 रन से मैच भी जीता। कार्तिक को शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में भारत के लिए अभी तक प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। चौथे टी20 में टीम को मुश्किल में छोड़कर वह एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए। उन्होंने 23 गेंदों में 17 रन की पारी खेली।

कार्तिक बनाम पंत पर बोलते हुए स्टेन ने कहा कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्म चल रहे खिलाड़ी का चयन करना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

पंत को इस सीरीज में चार मौके मिले थे, लेकिन लगता है कि वह वही गलतियां कर रहे हैं। आपको लगता होगा कि अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं। उन्होंने ऐसा नहीं किया है और डीके ने हर बार आकर अपनी क्लास दिखाई। यदि आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं, तो आप एक ऐसे व्यक्ति को चुनें जो फॉर्म में हो। यदि वह शानदार फॉर्म में है, तो आप उस व्यक्ति को चुनें।

शानदार फॉर्म जारी रखने पर डीके का नाम सबसे पहले शामिल किये जाने वाले खिलाड़ियों में होगा - डेल स्टेन

दिनेश कार्तिक की टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किये जाने की संभावनाओं पर स्टेन ने कहा,

ऐसे लोग हैं जिन्हें टीमें प्रतिष्ठा के आधार पर चुनेंगी। लेकिन, डीके इतने शानदार फॉर्म में हैं, अगर वह इस फॉर्म को जारी रखते हैं, तो वह इस साल के अंत में वर्ल्ड कप दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड में उस फ्लाइट पर जाने के लिए लिखे गए पहले नामों में से एक होंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...