पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऋषभ पन्त की फिटनेस पर उठाया सवाल

ऋषभ पन्त की फॉर्म इस समय खराब चल रही है
ऋषभ पन्त की फॉर्म इस समय खराब चल रही है

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kanria) को इस बात पर संदेह है कि क्या भारत के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हैं। हालांकि भारत ने अपने पिछले दो मैच जीते हैं, लेकिन बल्ले से पन्त का फॉर्म सामान्य रहा है।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो में कहा कि मैं ऋषभ पंत की कीपिंग के बारे में बात करना चाहता हूं। मैंने एक बात नोटिस की है कि जब कोई तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है तो वह (पन्त) झुककर नहीं बैठते। वह खड़े रहते हैं। हो सकता है कि वह थोड़ा वजनी हैं इसलिए जल्दी आगे नहीं आ सकते, उतना समय नहीं रहता है। वह झुके रहते हैं और ठीक से नहीं बैठते। मुझे लगता है कि यह उनकी फिटनेस को लेकर चिंता दर्शाता है। क्या वह पूरी तरह से फिट हैं?

दानिश कनेरिया ने ऋषभ पन्त को एक ब्रेक देने तक की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पन्त को अपनी बल्लेबाजी शैली में सुधार करना होगा। केएस भरत उपलब्ध हैं और मुझे ऋद्धिमान साहा को लाने में कुछ गलत नहीं लगता। बस ऋषभ पन्त को ब्रेक दें।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऋषभ पन्त की बैटिंग पूरी तरह से फ्लॉप रही है। ऋषभ पन्त उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हालांकि उनके ऊपर कप्तानी का दबाव भी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे पर भी जाना है। हालांकि वहां ऋषभ पन्त नहीं जाएंगे। वह इंग्लैंड में पांचवां टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम इंडिया के साथ रहेंगे। पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम पांचवां टेस्ट नहीं खेल पाई थी। उस सीरीज का बचा हुआ मैच अब खेला जाना है।

Quick Links

Edited by निरंजन