दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में क्यों नहीं खेले? बड़ा कारण सामने आया

South Africa v India - 3rd ODI
चाहर के बाहर होने का बड़ा कारण सामने आया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी सवाल खड़े हुए थे। दीपक चाहर (Deepak Chahar) को टीम में शामिल नहीं करने के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को फैन्स के गुस्से का सामना भी करना पड़ा था। अब इस मामले में नई चीज सामने आई है। चाहर के टखने में चोट थी इसलिए वह नहीं खेले थे।

ख़बरों के अनुसार दीपक चाहर के पाँव का टखना मुड़ गया था। इस वजह से वह पहले एकदिवसीय मुकाबले से बाहर हो गए थे। हालांकि दूसरे और अंतिम मैच में उनके खेलने या नहीं खेलने को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार वह ठीक हैं और मैदान पर उतर सकते हैं।

उधर भारतीय टी20 टीम वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई। टीम इंडिया में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के अलावा नेट बॉलर भी गए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स से आईपीएल में खेलने वाले मुकेश चौधरी और दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले चेतन सकारिया को नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया लेकर जाने की ख़बरें सामने आई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। बैटिंग पूरी तरह से फ्लॉप रहने के कारण ऐसा हुआ। हालांकि संजू सैमसन ने धमाकेदार पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी धाकड़ फिफ्टी जमाई। इन दोनों के अलावा अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और परिणामस्वरूप टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को अभी दो वनडे मुकाबले और खेलने हैं दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाना है। इसके अलावा तीसरा और अंतिम मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम के ऊपर दोनों मैच जीतने का दबाव रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now