Create

"केवल आईपीएल लक्ष्य नहीं होना चाहिए" - आवेश खान को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के दौरान हार्दिक पांड्या से बात करते हुए आवेश खान
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के दौरान हार्दिक पांड्या से बात करते हुए आवेश खान

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का लक्ष्य केवल आईपीएल (IPL) में खेलना नहीं होना चाहिए। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज के मुताबिक आवेश के पास भारत के लिए तीनों ही प्रारूपों में खेलने की काबिलियत है।

आवेश खान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में प्लेइंग XI में मौका मिला था। हालाँकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन एक हाई स्कोरिंग मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 35 रन ही खर्च किये।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर से आवेश खान के साथ काम करने के अनुभव के बारे में पूछा गया। इस पर आवेश की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर के रूप में कार्य करने वाले गंभीर ने कहा,

इस गेंदबाज के पास बहुत प्रतिभा है, उनके पास गति है, मुश्किल ओवरों को फेंकने के लिए एक बड़ा दिल है। लेकिन मैं उन्हें हर मैच में और बेहतर होते देखना चाहता हूं। वह एक युवा गेंदबाज हैं, उनका लक्ष्य केवल आईपीएल नहीं होना चाहिए, टी20 वर्ल्ड कप आगे आ रहा है। उनके पास वह रवैया है जो एक तेज गेंदबाज के पास होना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अभी भी युवा है और सीखना चाहते हैं। अगर वह लगातार मेहनत करते रहे तो टी20 में ही नहीं बल्कि तीनों फॉर्मेट में एक बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं।

टी20 मैच के सभी चरणों में गेंदबाजी करने की आवेश की क्षमता को लेकर भी गंभीर ने व्यक्त किये विचार

गंभीर से आवेश खान की टी20 मैच के सभी चरणों में गेंदबाजी करने की काबिलियत के बारे में भी पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

वह क्षमता गति के साथ आती है। यदि आपके पास गति है, तो आप तीनों चरणों में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। हमने बहुत से ऐसे गेंदबाज देखे हैं जिनके पास वह गति नहीं है जो आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह के पास है, तो आपको उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा देनी होगी।

आवेश खान के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी चार मैचों में अच्छा करके चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने का मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment