Create
Notifications

गौतम गंभीर ने युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर उठाए सवाल, बताया उन्होंने क्या बड़ी गलती की

युजवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए (Photo Credit - BCCI)
युजवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंदबाजी को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर के मुताबिक चहल ने गेंदबाजी में वैरायटी पर ध्यान ही नहीं दिया और केवल टाइट गेंदबाजी पर ही उनका पूरा फोकस रहा। यही वजह रही कि वो काफी महंगे साबित हुए।

युजवेंद्र चहल आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करके आ रहे थे लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज में उनका परफॉर्मेंस अभी तक अच्छा नहीं रहा है। दूसरे टी20 मुकाबले में वो सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज रहे। चहल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 49 रन दे दिए और सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर पाए। 13वें ओवर में उन्होंने टेम्बा बवुमा को आउट किया लेकिन 16वें ओवर में उनके खिलाफ 23 रन पड़ गए।

चहल को अपनी पेस में बदलाव करना होगा - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने युजवेंद्र चहल के बॉलिंग एप्रोच पर सवाल उठाए हैं। उनके मुताबिक चहल अपनी पेस में बदलाव लेकर नहीं आए और टाइट लेंथ पर गेंदबाजी करते रहे। उन्होंने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

अपनी पेस में वैरायटी लाना काफी जरूरी है। अगर चहल ये सोचें कि मैं टाइट गेंदबाजी करके विकेट निकाल लूंगा तो फिर ऐसा नहीं होने वाला है। वो लेफ्ट ऑर्म स्पिनर का काम है। एक फिंगर स्पिनर आपका डिफेंसिव बॉलर होता है लेकिन रिस्ट स्पिनर अटैकिंग ऑप्शन होता है। चहल को अटैकिंग माइंडसेट के साथ खेलना होगा। वो 4 ओवरों में 50 रन भले ही दे सकते हैं लेकिन अगर 3 विकेट निकालने में कामयाब रहे तो फिर टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचा सकते हैं जहां से आप मैच जीत सकें। लेकिन अगर 40-50 रन देने के बाद वो सिर्फ एक ही विकेट ले पाएं तो फिर ये चिंता का विषय है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...