Create

"वर्तमान समय में टी20 के सबसे कीमती क्रिकेटर हैं हार्दिक पांड्या"- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
Neeraj

स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने लगभग छह महीने के लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दमदार वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार्दिक ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, गेंदबाजी में वह कुछ खास नहीं कर सके थे। पूर्व ऑस्ट्रेलियन चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने हार्दिक की जमकर तारीफ की है और उन्हें वर्तमान समय में टी20 क्रिकेट का सबसे कीमती क्रिकेटर बताया है।

हॉग ने कहा,

केएल राहुल की बजाय हार्दिक पांड्या को इस टी20 टीम का कप्तान होना चाहिए। आईपीएल में उन्होंने अपना महत्व साबित किया है। वह इन कड़े लम्हों के इंतजार में होते हैं। चाहे बल्ला हो या फिर गेंद वह हमेशा अच्छा करने की कोशिश करते हैं। पहले टी20 मे वह आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी के लिए आए थे और पहली गेंद से ही बाउंड्री लगानी शुरू कर दी थी। बहुत सारे लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं। यदि टीम ने शुरुआत में जल्दी विकेट गंवा दिए तो ऊपर जाकर के पारी को संभाल भी सकते हैं। वर्तमान समय में वह विश्व के सबसे कीमती टी20 क्रिकेटर हैं।

IPL 2022 में शानदार रहा था हार्दिक का प्रदर्शन

2021 टी20 विश्व कप के बाद से हार्दिक मैदान से दूर थे और उन्होंने सीधे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के साथ मैदान में वापसी की थी। आईपीएल में उन्होंने पहली बार अपनी कप्तानी की स्किल भी दिखाई और लीग में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया। हार्दिक ने शानदार कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी में भी टीम को आगे बढ़कर लीड किया।

अधिकतर मैचों में हार्दिक ने चार नंबर पर बल्लेबाजी की थी और गुजरात के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। गेंदबाजी में भी हार्दिक ने आठ से कम की इकॉनमी से रन खर्च किए थे और अहम मौकों पर अपनी टीम को सफलता दिलाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...