Create

दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत के दौरान एमएस धोनी की अहम सलाह का हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा 

हार्दिक पांड्या ने बताई एमएस धोनी ने क्या सलाह दी थी
हार्दिक पांड्या ने बताई एमएस धोनी ने क्या सलाह दी थी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के माध्यम से शानदार वापसी की। पहले उन्होंने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया और अब उसी प्रदर्शन को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए भी दोहरा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज (IND vs SA) जीत की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए भारत के लिए राजकोट में होने वाले टी20 मैच को जीतना काफी अहम था। एक समय भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के साथ पारी संभाली और फिर कुछ बड़े शॉट भी खेले। उन्होंने 31 गेंदों में तीन छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 46 रनों की पारी खेली।

उनकी और दिनेश कार्तिक (55) की 33 गेंदों में 65 रन की साझेदारी ने भारत को 169 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। मैच के बाद दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें क्या सलाह दी थी।

दिनेश कार्तिक ने उनसे भारत की तुलना में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए उनके दृष्टिकोण के बारे में पूछा। इस पर धोनी की सलाह का खुलासा करते हुए हार्दिक ने बताया कि धोनी ने उनसे कहा कि अपने व्यक्तिगत स्कोर के बारे में न सोचें, बल्कि टीम के स्कोर के बारे में सोचें।

टीम की जरूरत के हिसाब से खेलो - हार्दिक पांड्या को एमएस धोनी की अहम सलाह

मैच के बीसीसीआई ने आधिकारिक साइट पर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की बातचीत का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में धोनी की सलाह को लेकर पांड्या ने कहा,

माही भाई ने मुझे एक सबक सिखाया, मैंने पूछा कि आप दबाव को कैसे संभालते हैं और उन्होंने मुझसे कहा 'अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और अपनी टीम की आवश्यकता पर ध्यान देना शुरू करो'; जिसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में बहुत मदद की।
In-flight insightful conversation 👌Learning from the great @msdhoni 👍Being an inspiration 👏DO NOT MISS as @hardikpandya7 & @DineshKarthik chat after #TeamIndia's win in Rajkot. 😎 😎 - By @28anand Full interview 📽️👇 #INDvSA | @Paytmbit.ly/3N6dW74 https://t.co/wx1o9dOPNB

गौरतलब है कि भारतीय टीम के 169 रन के स्कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 87 रन पर ही आउट हो गई और टीम को 48 रनों से हार मिली। इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment