Create

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को दूसरा टी20 मैच जिताने वाले हेनरिक क्लासेन ने दिया बड़ा बयान 

South Africa v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
Neeraj

बीती रात दक्षिण अफ्रीका ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 में (IND vs SA) भारत को चार विकेट से हरा दिया। पहले मुकाबले में सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे मैच में भी शानदार तरीके से लक्ष्य को हासिल किया। कटक में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) हीरो रहे। क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) के चोटिल होने के कारण खेलने का मौका पाने वाले क्लासेन ने 81 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद क्लासेन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,

क्विंटन बस में मेरे पास आए और उन्होंने बताया कि उनकी कलाई में चोट लग गई है। क्विंटन को चोट लगने के कारण मुझे पहले से पता था कि मैं खेलने वाला हूं। नई गेंद से काफी परेशानी हुई तो मैंने स्पिनर्स को टार्गेट करने का फैसला लिया। मैं काफी खुश हूं कि भारत के खिलाफ यह हुआ। मैं यहां होकर गर्व महसूस करता हूं। कई सारे सपोर्ट स्टॉफ के लोगों ने मेरा समर्थन किया है और मैं उसके लिए काफी खुश हूं। यह पारी उनके लिए हैं।

क्लासेन की शानदार पारी से जीता दक्षिण अफ्रीका

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पावरप्ले में ही 29 रनों के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में तीन विकेट निकालते हुए दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर भेज दिया था। हालांकि, यहां से क्लासेन ने पारी को शानदार तरीके से संभाला। उन्होंने अपने कप्तान टेंबा बावुमा के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रनों की शानदार साझेदारी की।

क्लासेन ने 46 गेंदों में 81 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे। क्लासेन द्वारा खेली गई यह पारी भारत के खिलाफ किसी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज की सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी हो गई है। इससे पहले 2019 में डी कॉक ने बेंगलुरु में नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...