Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के लिए विशाखापट्टनम पहुंची भारतीय टीम, देखें वीडियो

मंगलवार को खेला जाना है तीसरा टी20 मुकाबला
मंगलवार को खेला जाना है तीसरा टी20 मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम विशाखापट्टनम पहुंच चुकी है। पहले दो मुकाबलों में लगातार हार झेलने के बाद भारतीय टीम को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करने की जरूरत है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय टीम के वाइजैग पहुंचने की जानकारी दी है।

Vizag - we are here! 👍 👍See you in the Stadium tomorrow. 👏 👏#TeamIndia | #INDvSA | @Paytm https://t.co/fQlamvOyHn

ऋषभ पंत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और कप्तान के तौर पर उन्हें पहले दो मुकाबलों में करारी हार मिली है। पंत की अगुवाई में भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में 211 रनों का स्कोर बनाया था, लेकिन इसके बावजूद भी दक्षिण अफ्रीका को जीत हासिल करने से नहीं रोक पाए थे। कटक में खेले गए दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 148 रन ही बना सकी थी और मुश्किल पिच होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीत लिया था।

"विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी के कारण हार रहा है भारत"- सुनील गावस्कर

वर्तमान सीरीज में लगातार दो हार झेलने वाली भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानियों को गिनाते हुए पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि टीम में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा विकेट निकालने वाले गेंदबाजों की कमी होने की वजह से ही भारतीय टीम की हालत इतनी बुरी हुई है। गावस्कर ने कहा,

सबसे बड़ी समस्या यह है कि वर्तमान टीम में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा उनके पास विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं। आप विकेट लेकर ही विपक्षी टीम को दबाव में डालते हैं। दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार के अलावा क्या किसी ने भी विकेट लेने के संकेत दिए थे? यही कारण है कि वे 211 जैसे स्कोर को भी बचा नहीं पाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment