Create

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले तीन दिन क्वारंटाइन करेगी भारतीय टीम 

भारतीय टीम को एक बार फिर से बबल में आना होगा
भारतीय टीम को एक बार फिर से बबल में आना होगा

दक्षिण अफ्रीका के दौरे (IND vs SA) पर जाने वाली भारतीय टीम को रवाना होने से पहले तीन दिन क्वारंटाइन रहना होगा। क्रिकबज की खबर के मुताबिक भारतीय स्क्वॉड के सभी खिलाड़ियों को 12 दिसंबर की शाम तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक फाइव स्टार होटल में एकत्रित होने के लिए बोला गया है और इसके बाद सभी को बायो बबल के प्रोटोकाल्स को फॉलो करना होगा। टीम बुधवार (16 दिसंबर) को चार्टर फ्लाइट से जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होगी।

भारत को इस दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि वनडे सीरीज में अभी समय है और टीम का ऐलान भी नहीं हुआ है। इस वजह से अभी केवल टेस्ट सीरीज में शामिल होने वाले खिलाड़ी ही दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से होगी।

साउथ अफ्रीका पहुंचने पर भी टीम टेस्ट सीरीज तक बायो-बबल में ही रहेगी। जबकि वनडे सीरीज के खिलाड़ियों को 8 दिन अतिरिक्त बायो-बबल में बिताने पड़ेंगे।

इंडिया ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला और हनुमा विहारी तथा ट्रेनर विवेक रामकृष्ण दौरा समाप्त होने के बावजूद वहीं रुके हैं। ये सभी लोग खिलाड़ी के तौर या फिर स्टाफ के तौर पर प्रमुख टीम के साथ जुड़ेंगे। सीएसए ने बीएसई प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन पर कोई कसर नहीं छोड़ने का भी वादा किया है।

भारतीय टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे की अगुवाई में बांद्रा काम्प्लेक्स में कुछ दिन पहले एकत्रित हुए थे। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) द्वारा शहर में आयोजित कैंप में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर ने हिस्सा लिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंड बाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment