टेम्बा बवुमा की चोट की गंभीरता को लेकर आया बड़ा अपडेट, बल्लेबाजी करते हुए थे रिटायर्ड हर्ट 

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20

बीती रात राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) को 82 रनों के अंतर से हराते हुए सीरीज में 2-2 की बराबरी ले ली थी। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पारी की शुरुआत में ही अपने कप्तान टेंबा बवुमा (Temba Bavuma) को खो दिया था। पारी के चौथे ओवर में बवुमा चोट के चलते रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे और फिर वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए।

तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बवुमा ने एक तेज सिंगल लेने की कोशिश में डाइव लगाया था और उनके बाएं हाथ की कोहनी पर चोट लगी थी। चौथे ओवर की पहली गेंद खेलने के बाद बवुमा दर्द में दिखाई दिए और उन्होंने फिजियो को मैदान में बुलाया था। फिजियो ने आकर उनके हाथ को चेक किया था और मैजिक स्प्रे लगाने के बाद उनकी बाईं कोहनी को टेप से ढका गया था।

हाथ में टेप लगाए जाने के बाद बवुमा ने बल्ला लेकर के यह चेक करने की कोशिश की थी कि वह अपने शॉट खेल सकेंगे या नहीं। बवुमा ने हेलमेट लगाकर स्ट्राइक लेने का मन बनाया था, लेकिन फिर अचानक से वह असहज दिखाई दिए और उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला लिया था।

आखिरी मुकाबला मिस कर सकते हैं बावुमा

मैच के दौरान जब दक्षिण अफ्रीका लगातार विकेट गंवा रही थी तो कैमरे पर बवुमा को साफ तौर पर देखा जा सकता था। बवुमा के बाएं हाथ की कोहनी पर एक काले रंग का गार्ड बांधा गया था जिससे उनकी कोहनी को सपोर्ट मिल सके। मैदान से बाहर जाने के बाद ही यह साफ हो गया था कि बवुमा अब बल्लेबाजी के लिए नहीं आने वाले हैं। आखिरी टी20 में केवल एक ही दिन का गैप होने के कारण ऐसा प्रतीत होता है कि वह बेंगलुरु में होने वाले आखिरी टी20 मुकाबले से बाहर हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar