Create
Notifications

तेज गेंदबाजों के खिलाफ श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी को लेकर आया बड़ा बयान

श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजों के खिलाफ असहज नजर आये हैं
श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजों के खिलाफ असहज नजर आये हैं
Prashant Kumar

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) काफी समय से तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा करने में नाकाम रहे हैं। तेज गेंदबाजों के खिलाफ अय्यर को शॉट खेलने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) का भी मानना है कि अय्यर को तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी में काम करने की जरूरत है क्योंकि वह अतिरिक्त गति वाले गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।

अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में नंबर 3 पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पूरी सीरीज में एक बार भी आउट हुए बिना तीन अर्धशतक जड़े थे और 204 रन बनाये थे।

हालाँकि आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान तेज गेंदबाजों के खिलाफ अय्यर को बल्लेबाजी में सुधार की सलाह देते हुए पठान ने कहा,

हां, जाहिर है, उन्होंने न केवल इस सीरीज में बल्कि कुछ मैचों में (उससे पहले) गति के खिलाफ संघर्ष किया है। आईपीएल में भी हमने देखा है कि जब 140 से अधिक की गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाजों की बात आती है तो उन्होंने थोड़ा संघर्ष किया है। उनका स्ट्राइक रेट भी कम हो गया है। वह स्पिनरों के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं और अगर आप 140 किलोमीटर प्रति घंटे से कम की गेंदबाजी कर रहे हैं तो वह काफी सहज हैं। लेकिन उन्हें अपने खेल के जिस क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है, वह है तेज गेंदबाजों का सामना करना, खासकर जब गेंद उनके कंधों के करीब आती है।

वह एक शानदार खिलाड़ी हैं - इरफ़ान पठान

तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष के बावजूद, इरफ़ान पठान ने श्रेयस अय्यर का समर्थन किया और उन्हें एक शानदार बल्लेबाज बताया। पठान के मुताबिक दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हालिया समय में मौकों को अच्छे से भुनाया है। उन्होंने कहा,

जहां तक उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट का सवाल है, उनका औसत 50 से अधिक है। वह एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का जितना मौका मिला है, उन्होंने अपनी भूमिका निभाई है। उनके नंबर बहुत अच्छे हैं, खासकर पिछले कुछ महीनों में, भारत के लिए भी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...