"वह किसी भी समय छक्के लगा सकते हैं" - हार्दिक पांड्या को लेकर दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

इरफ़ान पठान ने हार्दिक पांड्या की हिटिंग करने की काबिलियत को लेकर दी प्रतिक्रिया
इरफ़ान पठान ने हार्दिक पांड्या की हिटिंग करने की काबिलियत को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय पर नजर डाली जाए तो ऐसे कुछ ही बल्लेबाज हैं, जो जब चाहे बड़े शॉट खेल सकते हैं। इनमें एक नाम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का भी है। भले ही वह आईपीएल (IPL 2022) में बहुत आक्रामक ना खेले हों लेकिन उनके स्वाभाविक खेल से हम सभी परिचित है। हार्दिक को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने भी बयान दिया है। पठान के मुताबिक टी20 पारी के किसी भी चरण में छक्के मारने की काबिलियत हार्दिक पांड्या को भारत के लिए एक बहुमूल्य एसेट बनाती है।

हार्दिक पांड्या ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ब्रेक ले लिया था और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में जबरदस्त वापसी करते हुए बतौर ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में वापसी भी की।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'Follow the Blues' में भारतीय टीम में हार्दिक की वापसी को लेकर पठान ने कहा,

हार्दिक पांड्या बेहद मूल्यवान हैं। उनके पास अंत में खेल खत्म करने की क्षमता है, वह ऊपरी बल्लेबाजी क्रम में भी ऐसा कर सकते हैं। मैनेजमेंट के दिमाग में यह बात जरूर होगी। हार्दिक जिस तरह बल्लेबाजी करते हैं, वह कभी भी छक्के लगा सकते हैं। उन्होंने मैदानी शॉट खेलने का तरीका भी ढूंढा और उसकी वजह से एक बल्लेबाज के रूप में उनका आईपीएल सीजन काफी अच्छा रहा है। उनके आने से आपके पास टीम में एक नहीं बल्कि तीन फिनिशर होंगे।

हार्दिक पांड्या के आने से फिनिशर के रूप में भारत को कई विकल्प मिलेंगे - इरफ़ान पठान

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर का मानना है कि हार्दिक पांड्या की वापसी से भारत को फिनिशिंग विभाग में कई विकल्प मिल जायेंगे। अपनी बात को समझाते हुए पठान ने कहा,

आप ऋषभ पंत के बारे में बात कर सकते हैं - वह एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं, दिनेश कार्तिक को एक फिनिशर के रूप में चुना गया है, यह देखना होगा कि उन्हें इलेवन में जगह मिलती है या नहीं लेकिन विकल्प उपलब्ध हैं। हमने उस क्षेत्र को भरने की कोशिश की है जिसमें हमें थोड़ी कमी मिली है। इसलिए मैं उनके (हार्दिक के) आने से बहुत उत्साहित हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar