Create
Notifications

अर्शदीप सिंह को मिले पाँचों टी20 मैच में मौका, पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह 

अर्शदीप सिंह पर सभी की नजरें रहने वाली हैं
अर्शदीप सिंह पर सभी की नजरें रहने वाली हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जल्द ही भारतीय जर्सी में खेलते हुए दिख सकते हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज (IND vs SA) के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। हालाँकि स्क्वाड में 18 खिलाड़ी हैं और ऐसे में शायद सभी को हर मैच में मौका न भी मिले लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने इस युवा गेंदबाज को उसकी डेथ ओवर्स की गेंदबाजी की वजह से सीरीज के हर मैच में खिलाने की सलाह दी है।

आईपीएल के पन्द्रहवें सीजन में अर्शदीप ने 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए और उनकी इकॉनमी 7.70 की रही। इस दौरान डेथ ओवर्स में उनकी इकॉनमी 7.58 की रही, जो पूरे टूर्नामेंट में बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद सबसे अच्छी है।

उसने डेथ में धोनी और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों को शांत रखा - इरफ़ान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान आईपीएल 2022 में अर्शदीप की शानदार डेथ गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए इरफ़ान ने कहा,

यदि आप आईपीएल के नंबरों को विकेटों के मामले में देखें, तो मैच अधिक हैं और विकेट कम हैं, फिर भी चयनकर्ताओं ने उनका समर्थन किया और उन्हें टीम में चुना। उसका एक कारण है, वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को शांत रखता है, जब वह डेथ पर गेंदबाजी करता है, तो वह धोनी, हार्दिक पांड्या को शांत रखता है, सेट बल्लेबाजों के खिलाफ लगातार यॉर्कर डालता है।

पूर्व ऑलराउंडर ने पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज को सभी मैचों में खिलाने की सलाह दी। उन्होंने इसके पीछे वजह बताते हुए कहा,

आपने कुछ सोच के आधार पर अपनी टीम में बाएं हाथ के गेंदबाज को चुना, क्योंकि लेफ्ट हमेशा राइट होता है। इसलिए उसे सभी मैच खिलाएं और वह एक ऐसा गेंदबाज है जो मुश्किल परिस्थिति में अपनी टीम के लिए हाथ उठाता है, कि वह यॉर्कर फेंकेगा और विकेट लेने की कोशिश करेगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...