Create
Notifications

"ऋषभ पंत के लिए यह एक सीखने वाला अनुभव रहा"- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय कप्तान के रूप में ऋषभ पंत काफी चर्चा में रहे
भारतीय कप्तान के रूप में ऋषभ पंत काफी चर्चा में रहे
Prashant Kumar

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सम्पन्न हुई टी20 सीरीज (IND vs SA) के दौरान कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की काफी आलोचना हुई। कभी अपने फैसलों को लेकर, तो कभी अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में बने रहे। हालाँकि अब उन्हें पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) का समर्थन मिला है। रमन के मुताबिक खराब प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत की बहुत आलोचना नहीं की जानी चाहिए।

ऋषभ पंत की अगुवाई में भारतीय टीम को पांच मैचों की सीरीज में शुरूआती दो मुकाबलों में हार मिली थी। हालाँकि अगले दो मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज बराबर कर ली थी लेकिन आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसी वजह से सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। उनके कुछ फैसलों की काफी आलोचन भी हुई। वहीं बतौर बल्लेबाज वह लापरवाही भरे शॉट खेलकर आउट हुए। पांच पारियों में उनके बल्ले से महज 58 रन आये।

युवा बल्लेबाज के खराब प्रदर्शन के कारण कई लोग उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में ना चुनने की भी सलाह दे रहे हैं। हालाँकि डबल्यूवी रमन ने सभी को याद दिलाया कि ऋषभ पंत ने घर से दूर कठिन परिस्थितियों में भारत के मैच जीते थे।

अनुभव के साथ होंगे बेहतर - डबल्यूवी रमन

रमन को लगता है कि पंत एक बल्लेबाज के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और वह अनुभव के साथ एक बेहतर कप्तान बनना सीखेंगे। उन्होंने कहा,

मैं इस तथ्य को स्वीकार करूंगा कि एक कप्तान के रूप में पंत के लिए यह सीखने की अवस्था थी। यह कुछ ऐसा है जिसे हम सभी को मानना होगा। वह एक युवा है जो काफी दबाव झेल रहा है। उन्होंने टेस्ट मैचों में दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया है, खासकर विदेशों में। उन्होंने भारत के लिए मैच जिताने के लिए कुछ प्यारी पारियां खेली हैं। लेकिन जब आप किसी राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं तो आप आकर्षण के केंद्र होते हैं। आप पर सभी का ध्यान जायेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...