Create

"ऋषभ पंत द्वारा आवेश खान को लगातार दो ओवर देते हुए देखकर अच्छा लगा"- दिग्गज गेंदबाज ने दी प्रतिक्रिया

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों और कप्तान ऋषभ पंत के साथ आवेश खान
विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों और कप्तान ऋषभ पंत के साथ आवेश खान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले (IND vs SA) में आवेश खान (Avesh Khan) ने जबरदस्त गेंदबाजी की और इस सीरीज में अपने विकेटों के सूखे को खत्म किया। आवेश को इस मैच में पावरप्ले के दौरान लगातार ओवर दिए गए और इसका फायदा भी उन्हें मिला। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भी आवेश को लगातार दो ओवर दिए जाने के लिए कप्तान ऋषभ पंत की तारीफ की।

क्रिकबज पर नेहरा ने इस बात का जिक्र किया कि पिछले मुकाबलों में आवेश खान को पावरप्ले के दौरान महज एक ओवर के बाद गेंदबाजी से हटा दिया जाता था। हालाँकि इस मैच में कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें दो लगातार दो ओवर देकर अच्छा कार्य किया।

आवेश ने अपने चार ओवर में 18 रन खर्च करते हुए कुल 4 विकेट चटकाए। पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि इस प्रदर्शन के बाद आवेश का आत्मविश्वास बढ़ेगा। नेहरा ने कहा,

आवेश खान ने आज ज्यादा धीमी गेंदें नहीं फेंकी। ऋषभ पंत द्वारा उस समय लगातार दो ओवर आवेश खान को देते हुए देखना अच्छा था। हमने पहले देखा है कि ऋषभ ने आवेश को दूसरा ओवर नहीं दिया, भले ही उसका पहला ओवर अच्छा रहा हो। उन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये और ये चीजें एक युवा खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण हैं।

आवेश ने साबित किया कि उनके पास भी प्रतिभा है - पार्थिव पटेल

प्रोटियाज टीम के खिलाफ आवेश खान की शानदार गेंदबाजी को लेकर पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने भी तारीफ की और कहा कि आवेश ने साबित किया कि उनके पास भी प्रतिभा है। पार्थिव ने कहा,

आवेश खान ने सही लेंथ हिट की। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी मौके मिलते रहे हैं और वे तभी मिलते हिऐं जब आपके पास वह प्रतिभा हो। उन्होंने पहले तीन मैचों में भी खराब प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन आज उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे साबित कर दिया कि उनमें क्षमता है. उन्होंने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। विकेट से कुछ सहायता मिली और उन्होंने इसका अधिकतम लाभ उठाया और अपनी ताकत का समर्थन किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment