Create

भारत के खिलाफ चौथे टी20 में करारी हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

बीते शुक्रवार को भारत के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर्स में केवल 87 रन ही बना सकी। 82 रनों से हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) चोट के कारण रिटायर्ड आउट हुए थे। उनकी जगह केशव महाराज (Keshav Maharaj) स्टैंड इन कप्तान के रूप में मौजूद थे। टीम की करारी हार के बाद महाराज ने कहा,

जाहिर तौर पर आखिरी कुछ ओवर्स हमारे प्लान के मुताबिक नहीं गए, लेकिन हमें ऐसा लगा कि अंत में पिच अच्छी हो गई थी। हमारी टीम परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बैठा पाई। हमें थोड़ा और सक्रिय होने की जरूरत है। हमने पावरप्ले में अपने ऊपर दबाव बनने दिया। हमारी तरफ से कोई साझेदारी नहीं हो सकी और भारत के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी भी की। अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें अच्छे प्लान रखने की जरूरत थी। छोटे मैदानों में भारत स्पिनर्स के लिए गेंदबाजी करने को कठिन जगह है। बेंगलुरु में काफी हलचल होने वाली है।

खराब बल्लेबाजी के कारण दक्षिण अफ्रीका ने गंवाया मुकाबला

पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने काफी बेहतरीन काम किया था और पहले 15 ओवर में भारत को दबाव में रखा था। हालांकि, अंतिम के पांच ओवरों में दिनेश कार्तिक ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 169 के स्कोर तक पहुंचा दिया था। स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने चौथे ओवर में ही चोट के कारण अपने कप्तान बवुमा को खो दिया था।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 87 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से आवेश खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में केवल 18 रन खर्च किए और चार विकेट अपने नाम किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment