IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर जाकर किये दर्शन, नवरात्रि की भी दी शुभकामनायें 

Ankit
केशव महाराज ने पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा की
केशव महाराज ने पद्मनाभस्वामी मंदिर में पूजा की

इस समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम भारत में टी-20 और वनडे सीरीज के लिए मौजूद है। सबसे पहले दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है। इस बीच स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) भारत के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की सीरीज से पहले सोमवार (26 सितंबर) को केरल के तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर गए।

क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह धोती पहने हुए दिख रहे हैं और इसके साथ उन्होंने अपने प्रशंसकों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। नौ दिनों तक चलने वाला यह शुभ त्योहार सोमवार को शुरू हुआ और पूरे देश में बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

केशव महाराज की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट
केशव महाराज की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

दरअसल, महाराज भारतीय मूल के हैं और उनके पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के रहने वाले थे। 32 वर्षीय क्रिकेटर ने 2016 के नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण किया और फिलहाल तीनों प्रारूपों में प्रोटियाज टीम के स्थापित खिलाड़ी बन गए हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम सितंबर और अक्टूबर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैचों में मेजबान भारत से भिड़ेगी। प्रोटियाज टीम के भारत दौरे की शुरुआत 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में होने वाले मुकाबले से हो जाएगी। महाराज दोनों सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा हैं। वह टी20 विश्व कप से पहले लय हासिल करने का प्रयास करेंगे।

ऐसी है टी20 और वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम:

टी20 टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

वनडे टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जानेमन मलान, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar