केएल राहुल ने अपने अर्धशतक का श्रेय सूर्यकुमार यादव को दिया, मैच के बाद दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया

1st T20 International: India v South Africa
सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने बेहतरीन पारी खेली

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में शानदार जीत दिला दी। भारत की इस जीत में केएल राहुल (KL Rahul) का भी अहम योगदान रहा। हालांकि केएल राहुल ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की।

भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 106 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 17वें ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए। वहीं बल्लेबाजी में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। केएल राहुल ने 56 गेंद पर 51 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 4 और सूर्यकुमार यादव ने 3 छक्के अपनी पारी में लगाए।

सूर्यकुमार यादव की वजह से मैं लंबी पारी खेल पाया - केएल राहुल

केएल राहुल ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव ने आकर बेहतरीन शॉट्स खेले जो काफी अविश्वसनीय था। हमने देखा कि गेंद किस तरह से स्विंग हो रही थी और सूर्यकुमार यादव ने आकर जबरदस्त एप्रोच के साथ खेला। पहली गेंद के बाद वो काफी अग्रेसिव हो गए और गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वो रन बनाना चाहते थे और अपने शॉट्स खेलना चाहते थे। इसी वजह से मुझे समय लेकर खेलने का मौका मिला। हमने यहां पर कल प्रैक्टिस की थी जो काफी शानदार रही थी। इसलिए हम उसी हिसाब से अपनी तैयारी करके आए थे। ये विकेट बल्लेबाजी के लिए उतनी आसान नहीं थी। मैं चुनौतियों का सामना करना चाहता था और टीम को मैच जिताना चाहता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता