Create

IND vs SA : KL Rahul ने मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड खुद को मिलने पर जताई हैरानी, इस खिलाड़ी को बताया हकदार 

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को गुवाहाटी में खेले गए टी20 मुकाबले (IND vs SA) में हरा दिया। इस मैच में भारतीय ओपनर केएल राहु ल (KL Rahul) काफी अलग रंग में नजर आये और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया। उन्हें शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। हालाँकि, राहुल ने खुद को यह अवार्ड मिलने पर हैरानी जताई और कहा कि इसके हक़दार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) थे, जिन्होंने 22 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली। भारतीय उपकप्तान के मुताबिक सूर्यकुमार ने बीच के ओवरों में मैच बदलने का काम किया।

राहुल ने पारी की शुरुआत करते हुए 28 गेंदों में 57 रन बनाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203.5 का रहा। अपनी पारी में राहुल ने पांच चौके और चार छक्के लगाया तथा रोहित शर्मा (43) के साथ पहले विकेट के लिए 96 रन भी जोड़े थे।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में राहुल ने कहा,

मैं हैरान हूं कि मुझे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल रहा है, सूर्या को मिलना चाहिए था। उसने खेल बदल दिया। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के बाद मैंने महसूस किया कि यह मुश्किल है। डीके को हमेशा बहुत अधिक गेंदों का सामना नहीं करना पड़ता है, और वह असाधारण थे, और सूर्या और विराट भी कम नहीं थे।

खुद की बल्लेबाजी को लेकर भी केएल राहुल ने दी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने मौजूदा सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में दो अर्धशतक जड़े हैं। इससे पहले वह काफी खराब फॉर्म में थे लेकिन इस सीरीज में अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। खुद की बल्लेबाजी और रन बनाने को लेकर उन्होंने कहा,

एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक दिन में क्या आवश्यक है और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दें। यह वह मानसिकता है जिसमें मैंने हमेशा खेला है और आगे भी करता रहूंगा। विभिन्न परिस्थितियों में खुद को परखने के लिए संतुष्ट। ईमानदारी से कहूं तो पहले दो ओवर के बाद मेरे और रोहित के बीच बातचीत यह थी कि पिच ग्रिप कर रही थी। हमने सोचा था कि 180-185 अच्छा लक्ष्य होगा। लेकिन जिस तरह का मैच हुआ, उसने चौंका दिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237/3 का बड़ा स्कोर बनाया। केएल राहुल और सूर्यकुमार की शानदार पारियों के अलावा, विराट कोहली ने भी 49 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने तूफानी अंदाज में नाबाद शतक बनाया लेकिन टीम 16 रनों से मैच हार गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment