Create
Notifications

"मैं भारत को सभी पांच मैच जीतने में मदद करना चाहता हूं"- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले युवा गेंदबाज का बयान 

उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है
उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दौरान सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की चर्चा खूब रही। इस गेंदबाज ने जितने मैच खेले, उन सभी में सबसे तेज गेंद डालने वाला अवार्ड जीता। फाइनल मुकाबले से पहले तक सीजन में सबसे तेज डालने का रिकॉर्ड भी उमरान मलिक के नाम था, जिसे लोकी फर्ग्युसन ने बाद में अपने नाम किया। उमरान ने अपनी गति से सभी को हैरान किया और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करते हुए नजर आये। सीजन में उन्होंने 14 मुकाबले खेले और 22 विकेट चटकाए। उनके प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) टी20 स्क्वाड में जगह दी है।

हाल ही में शोएब अख्तर ने भी इस युवा तेज गेंदबाज की काफी प्रशंसा की थी और कहा था कि वह चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके सबसे तेज गेंद डालने के रिकॉर्ड को उमरान मलिक तोड़े। शोएब ने इंग्लैंड के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप मैच में 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

हालाँकि उमरान ने साफ़ तौर पर कहा है कि उनका ध्यान अभी केवल पांच मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराने में भारत की मदद करना है, जिसके लिए उन्हें शामिल किया गया है।

न्यूज़24 स्पोर्ट्स से बात करते हुए उमरान ने कहा,

मेरा ध्यान अभी उस रिकॉर्ड पर नहीं है। मैं अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं, सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाहता हूं और अपने देश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैच जीतने में मदद करना चाहता हूं। मैं अपने शरीर और ताकत को बनाए रखने के लिए अपनी गति को 150 या इससे ऊपर रखना चाहता हूं।

तेज गति के लिए उमरान मलिक ने अब्दुल समद को दिया श्रेय

गति की वजह से चर्चा में आये उमरान मलिक ने अपनी तेज गति का श्रेय जम्मू कश्मीर और सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ खिलाड़ी अब्दुल समद को दिया। दोनों ही खिलाड़ी लम्बे समय से साथ में ट्रेनिंग करते आये हैं। उमरान ने कहा,

अब्दुल ने मुझे बहुत प्रेरित किया। मैं जब भी उसे गेंदबाजी करता था तो वह कहता था कि मैं धीमी गेंदबाजी कर रहा हूं। इसलिए, मैं और अधिक गति के साथ गेंदबाजी करूंगा। और फिर जिम और उचित व्यायाम ने इसमें मेरी मदद की।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...