Create

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा को लेकर हेड कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मार्क बाउचर ने टेम्बा बवुमा का बचाव किया है
मार्क बाउचर ने टेम्बा बवुमा का बचाव किया है
Prashant Kumar

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) जीतने में असफल रही। आखिरी मैच के बारिश की वजह से रद्द होने के कारण दोनों टीमों को 2-2 की बराबरी से संतोष करना पड़ा। हालाँकि, इस सीरीज के दौरान प्रोटियाज कप्तान टेम्बा बवुमा का प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा। अपने कप्तान की खराब फॉर्म को लेकर हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने बवुमा का बचाव किया है। बाउचर ने कहा कि प्रोटियाज कप्तान केवल विपक्षी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के खिलाफ मुश्किल में दिखे। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर के सामने काफी सारे बल्लेबाज संघर्ष करते हैं।

भारत के खिलाफ चार मैचों में बवुमा ने 103.38 के साधारण स्ट्राइक रेट से महज 61 रन बनाये। इस दौरान भुवी की 25 गेंदों में उन्होंने महज 13 रन बनाये और एक बार उनका शिकार भी बने। वहीं उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट महज 52 का रहा।

मार्क बाउचर ने किया टेम्बा बवुमा का बचाव

बाउचर ने कहा,

टेम्बा ने दौरे के दौरान संघर्ष किया, इसमें कोई संदेह नहीं है। कोच के रूप में, हम बैठते हैं और सोचते हैं, 'उन्होंने संघर्ष क्यों किया?' लेकिन उन्होंने वास्तव में एक गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष किया और वह थे [भुवनेश्वर] कुमार। अधिकांश लड़कों ने उनकेखिलाफ संघर्ष किया। उन्हें इस बात का श्रेय दिया जाना चाहिए। कुमार उन परिस्थितियों में शानदार गेंदबाज हैं। एक वक्त ऐसा भी आया जब गेंद काफी स्विंग कर रही थी, जिससे वह काफी खतरनाक हो गए थे। साथ ही नई गेंद से उछाल काफी ऊपर और नीचे भी था।
हम इसे कोच के रूप में देखते हैं और कहते हैं कि हम उस विशेष गेंदबाज को कैसे देखते हैं और हम उसे (बवुमा) और विकल्प कैसे देते हैं? उसके लिए एक सीरीज के दौरान बदलना काफी मुश्किल है जहां आप मूल रूप लगातार खेलने के साथ ट्रेवल भी करते हैं। एक सीरीज में आने के लिए, टी20 में ओपनर के तौर पर, आपको शुरुआत से जाना होगा, जो हमेशा उनके लिए काफी कठिन होने वाला था, खासकर कुमार के खिलाफ। अन्य गेंदबाजों के साथ उनकी स्ट्राइक रेट ठीक है। वहां कोई मुद्दा नहीं है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...