Create

"पहले टी20 में सबने हमें मैच से बाहर मान लिया था"- दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दिल्ली में खेला गया पहला टी20 मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य को हासिल कर लिया था। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वेन पार्नेल (Wayne Parnell) का कहना है कि उस मैच में अधिकतर लोगों ने मान लिया था कि दक्षिण अफ्रीका मैच से बाहर हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम ने शानदार तरीके से मैच को जीता था। पार्नेल ने कहा,

मेरे ख्याल से भारत में टॉस का काफी अहम रोल होता है। हालांकि, आपको अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की जरूरत होती है। दिल्ली में हमने अदभुत तरीके से स्कोर का पीछा किया। 10 ओवर होने तक अधिकतर लोगों ने मान लिया था कि हम मैच से बाहर हो चुके हैं, लेकिन हम डटे और मैच को डीप ले गए। हमारे पास दो खिलाड़ी थे जो शानदार पारी खेल रहे थे और दूसरे मैच में भी यही होने वाला है।

कटक में भारत को हरा चुकी है दक्षिण अफ्रीका

पहला मुकाबला शानदार तरीके से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में मजबूत बढ़त लेने की कोशिश करेगी। दूसरा मुकाबला रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाना है। इस स्टेडियम में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के ही बीच 2015 में खेला गया था। उस मुकाबले में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में खेले गए मुकाबले में भारत को केवल 92 के स्कोर पर ढेर कर दिया था और फिर आसानी से मैच अपने नाम कर लिया था। नए कप्तान ऋषभ पंत के लिए भारतीय टीम की वापसी कराना बेहद कड़ी चुनौती रहने वाली है। पंत की अगुवाई में युवा भारतीय टीम हर हाल में सीरीज में बराबरी हासिल करने की कोशिश करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment