Create

भारतीय टी20 टीम में ऋषभ पंत के भविष्य को लेकर आया बड़ा बयान, दिग्गज खिलाड़ी ने बताये कई अन्य विकल्प 

खराब प्रदर्शन के कारण ऋषभ पंत की जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं
खराब प्रदर्शन के कारण ऋषभ पंत की जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं

हाल ही में पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा कि टी20 टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के वापस आने के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर अपनी जगह बनाए रखने का दबाव होगा। यह तीनों ही खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज (IND vs SA) का हिस्सा नहीं थे। रोहित और कोहली को आराम दिया गया था, वहीं राहुल सीरीज शुरू होने के एक दिन पहले चोटिल हो गए थे।

पार्थिव ने यह भी कहा कि इशान किशन और दिनेश कार्तिक के अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पंत की जगह अब शायद पक्की न रहे। पूर्व खिलाड़ी ने आयरलैंड दौरे के बाद संजू सैमसन की भी दावेदारी की उम्मीद जताई।

पार्थिव के अनुसार, पंत को बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ आना चाहिए क्योंकि विकेटकीपर के स्थान के लिए बहुत प्रतिस्पर्धा है। क्रिकबज पर उन्होंने कहा,

कोहली, रोहित और राहुल की वापसी से पंत पर दबाव बढ़ेगा। साथ ही इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले एक सीरीज होगी और संजू सैमसन के पास वहां अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है. इशान किशन और दिनेश कार्तिक जैसे अन्य विकल्प भी हैं।

पंत को हमेशा बड़े शॉट नहीं खेलने चाहिए - पार्थिव पटेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान ऋषभ पंत कई बार जोर से बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। पार्थिव का मानना है कि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी कई बार गेंद को बहुत जोर से मारने की कोशिश करता है। उन्होंने कहा कि युवा बल्लेबाज को हमेशा बड़े छक्के मारने की कोशिश नहीं करनी चाहिए बल्कि अपने शॉट चयन पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा,

पंत ने कहा है कि वह हर समय अपना शत-प्रतिशत देते हैं, लेकिन हर खिलाड़ी ऐसा करता है। जब उनके शॉट चयन की बात आती है, तो गेंद को स्टेडियम के बाहर हिट करना जरूरी नहीं है। अगर गेंद सिर्फ बाउंड्री को पार करती है तो भी यह एक छक्का होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत के बल्ले से महज 58 रन आये। उनकी 29 रनों की पारी को छोड़ दिया जाए, तो वह पूरी सीरीज रनों के लिए जूझते दिखे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment