Create

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले राहुल द्रविड़ ने की भारतीय खिलाड़ियों से खास बात

राहुल द्रविड़ ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से बात की
राहुल द्रविड़ ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से बात की

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) एक्शन में आ गए हैं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान वो खिलाड़ियों से बात करते देखे गए।

अभी तक सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त थे और अब उसके बाद उनकी पहली सीरीज साउथ अफ्रीका से है। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ भी अब मैदान में आ गए हैं। बीसीसीआई ने उनका एक वीडियो जारी किया जिसमें वो सभी खिलाड़ियों से बात करते हुए देखे जा रहे हैं। ये वीडियो दिल्ली में भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन का है।

खिलाड़ियों से बातचीत करते दिखे हेड कोच राहुल द्रविड़

Back in Blue - Prep mode 🔛#TeamIndia begin training in Delhi ahead of the 1st T20I against South Africa.@Paytm #INDvSA https://t.co/kOr8jsGJwL

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के अन्य चार मुकाबले कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाने हैं। भारत ने इस सीरीज के लिए अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें ब्रेक दिया गया है।

इंडियन टीम में उन प्लेयर्स को ज्यादा मौका दिया गया है जिनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली है।

युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम पर भारतीय टीम को जिताने की जिम्मेदारी होगी। भारतीय टीम अभी से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में इस सीरीज में खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर खास निगाहें होंगी। हेड कोच राहुल द्रविड़ चाहेंगे कि अनुभवी प्लेयर्स के अलावा युवा खिलाड़ी भी बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को मैच जिताएं, ताकि टी20 वर्ल्ड कप टीम के प्लेयर्स का चयन किया जा सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment