Create

"भारतीय टीम को अभी भी शिखर धवन की जरूरत है"- दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आया बड़ा बयान 

शिखर धवन को आगामी टी20 सीरीज के नहीं चुना गया है
शिखर धवन को आगामी टी20 सीरीज के नहीं चुना गया है

भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों (IND vs SA) के लिए स्क्वाड में शामिल नहीं किया। इसके बाद से ही कई लोगों ने इस फैसले पर सवाल उठाये और अब इसमें राजुकमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का नाम भी जुड़ गया है।

22 मई को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे पर एकमात्र टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी। टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय स्क्वाड चुना गया है और उसमें आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है लेकिन धवन का नाम नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को सूचित कर दिया है कि वह अब भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं।

इंडिया न्यूज़ पर शिखर को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा,

मैं थोड़ा हैरान हूं। मुझे अब भी लगता है कि भारतीय टीम को उनकी [धवन] जरूरत है, वह एक सलामी बल्लेबाज हैं और बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन भी देते हैं। और जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं, उनका स्ट्राइक रेट हमेशा अच्छा होता है। यदि आप उन्हें कोई भूमिका देते हैं, तो वह निश्चित रूप से उस पर काम करते हैं और वह एक टीम मैन हैं।
वर्ल्ड कप नजदीक है और हमें वहां उनके अनुभव की आवश्यकता है और वह एक मैच विनर बल्लेबाज हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि वह वर्ल्ड कप में भी होंगे।

उम्र के आधार पर खिलाड़ी को बाहर नहीं किया जा सकता है - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा का मानना है कि उम्र को आधार मानकर आप किसी खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप नहीं कर सकते हैं। इस बारे में उन्होंने कहा,

अगर हम शिखर धवन की बात करें तो मुझे लगता है कि वह अभी भी सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं। उनकी फील्डिंग बहुत अच्छी है, बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। उम्र सिर्फ एक संख्या है।

धवन का आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन रहा है। इस सीजन भी उन्होंने 400 से अधिक रन बनाये लेकिन इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment